पूरा नटवरलाल है ये बाबू, खूब किया भ्रष्टाचार, अब फौजदारी का केस दर्ज

सरकारी रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ करने पर विजिलेंस ने इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के कर्मचारी को निशाने पर लिया

By: Bhanu Pratap

Published: 22 Jul 2020, 06:01 PM IST

जालंधर/चंडीगढ़। विजिलेंस ब्यूरो पंजाब ने आज फगवाड़ा, जि़ला कपूरथला में इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट में बतौर जूनियर सहायक काम कर रहे सन्दीप मित्र के विरुद्ध सरकारी रिकॉर्ड और रसीदों के साथ छेड़छाड़ करने के कारण फौजदारी मुकदमा दर्ज किया है।

सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट फगवाड़ा के चेयरमैन की शिकायत पर दोषी सन्दीप मित्र के विरुद्ध केस दर्ज किया है। प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि सन्दीप मित्र ने सरकारी रिकार्ड और रसीदों के साथ छेड़छाड़ की और सरकार के साथ धोखाधड़ी करने के साथ-साथ अपने रुतबे का नाजायज लाभ लेते हुये सरकारी खजाने को नुकसान पहुँचाया।

अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर किए

जांच के दौरान सामने आया कि उक्त दोषी ने सरकारी रसीदों को इस्तेमाल करते हुये नाजायज पैसा इकट्ठा किया परन्तु खजाने में सम्बन्धित रकम जमा नहीं करवाई। इसके अलावा सन्दीप मित्र ने राजस्व कार्यालय में रजिस्ट्री करवाने के दौरान कार्यसाधक अफ़सर के फर्जी हस्ताक्षर भी किये। प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी के विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत विजिलेंस ब्यूरो थाना जालंधर में मुकदमा दर्ज किया गया है। अगामी जांच जारी है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned