कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे राज्य में ट्रैक्टर रैलियां, राहुल गांधी करेंगे नेतृत्व

  • तीन, चार और पांच अक्टूबर को ट्रैक्टर रैलियों के साथ जनसभाएं भी होंगी, हरियाणा में भी होंगे कार्यक्रम
  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, हरीश रावत, सुनील जाखड़ समेत सभी मंत्री, विधायक भाग लेंगे

By: Bhanu Pratap

Published: 01 Oct 2020, 08:16 PM IST

चंडीगढ़। केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में भारी विरोध चल रहा है। अब तीन, चार और पांच अक्टूबर को पूरे पंजाब में ट्रैक्टर रैलियां निकाली जाएंगी। ट्रैक्टर रैलियों का नेतृत्व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी करेंगे। यह जानकरी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दी।

ये होंगे शामिल

ट्रैक्टर रैलियों में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटीके अध्यक्ष सुनील जाखड़, पंजाब सरकार के सभी मंत्री, विधायक और किसान भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों को पीड़ा देने वाले हैं। इनके कारण किसानों का भविष्य दांव पर लगा दिया गया है।

52 किलोमीटर की यात्रा

पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता के अनुसार, ट्रैक्टर रैलियों में राज्य भर के किसान संगठनों भी भाग लेंगे। विभिन्न जिलों और निर्वाचन क्षेत्रों में तीन दिनों में 52 किलोमीटर से अधिक दूरी तय की जाएगी। ट्रैक्टर रैलियों में कोरोनावायरस से बचने के लिए कोव प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

3 अक्टूबर का कार्यक्रम

तीन अक्टूबर को विरोध रैली लोपन (निहाल सिंह वाला) से गुजरने से पहले बदनी कलां (निहाल सिंह वाला, जिला मोगा) में एक सार्वजनिक बैठक के साथ शुरू होगी। कुल 22 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसके बाद रैली जगराओ (जिला लुधियाना) में जाएगी, जहाँ यह चकर, लाखा और मनोक में होते हुए जट्टपुरा (रायकोट, जिला लुधियाना) पहुंचेगी, जहां डनसभा के साथ समाप्त होगी।

4 अक्टूबर का कार्यक्रम

4 अक्टूबर को रैली 20 किलोमीटर की दूरी तय करेगी शुरुआत बरनाला चौक, संगरूर में एक स्वागत समारोह के साथ होगी। यहाँ से राहुल गांधी और उनकी टीम ट्रैक्टरों पर सवार होने से पहले एकजनसभा के लिए भवानीगढ़ तक कार से जाएगी। समाना (जिला पटियाला) की अनाज मंडी में एक जनसभा होगी। इससे पहले फतेहगढ़ छाना और बह्मना में सभा आयोजित की जाएगी।

5 अक्टूबर का कार्यक्रम

5 अक्टूबर को दुधन साधना (जिला पटियाला) से एक सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। ट्रैक्टर 10 किलोमीटर की यात्रा के बाद पिहोवा बॉर्डर पहुंचेगी। .हां से टीम राहुल हरियाणा में प्रवेश करेगी। वहां भी कार्यक्रम होंगे, जिसकी सूचना बाद में दी जाएगी।

coronavirus
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned