आनन्द पाल एनकाउन्टर की हो सीबीआई जांच: राजपूताना क्लब

आनन्द पाल एनकाउन्टर की हो सीबीआई जांच: राजपूताना क्लब

Ruchi Sharma | Publish: Jul, 11 2017 06:20:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

आनन्द पाल एनकाउन्टर की हो सीबीआई जांच:  राजपूताना क्लब

जालौन. राजस्थान पुलिस के एनकाउन्टर में मारे गये गैंगस्टर आनन्द पाल के समर्थन में जालौन राजपूताना क्लब सड़क पर उतर आया है। क्लब के सदस्यों ने इसे फर्जी एनकाउंटर बताते हुये इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।


बता दें कि जून माह में चुरू के पास राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनन्द पाल की पुलिस मुठभेड़ के दौरान मौत हो गयी थी इस मुठभेड़ को कई संगठनों ने फर्जी बताते हुये राजस्थान पुलिस के साथ बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया था। इसी क्रम में जालौन के राजपूताना क्लब ने भी आनंदपाल के एनकाउंटर पर सवाल उठाए है और उन्होंने राजस्थान सरकार के साथ वहां की पुलिस को आड़े हाथों लिया। 


राजपूताना क्लब के सदस्यों ने राजस्थान की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुये सड़कों पर उतरते हुये जुलूस निकाला। यह जुलूस शहर के विभिन्न विभिन्न चौराहों से होते हुये कलेक्ट्रेट पहुंचा जहां उन्होंने जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पाण्डेय के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजते हुये इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। जालौन राजपूताना क्लब के संस्थापक शिवेन्द्र सिंह तोमर का कहना है कि यदि मामला सही है तो सीबीआई जांच कराने से राजस्थान सरकार क्यों कतरा रही है। 

सरकार सीबीआई जांच कराये और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करें। इसके अलावा आनन्द पाल के परिजनों के ऊपर जो झूठे मुकद्दमे लगाये गये है उन्हे सरकार वापिस लें और आनन्द पाल की जब्त की गयी जमीन को भी सरकार परिजनों को सौंप दें।राजपूताना क्लब के संस्थापक शिवेंद्र का कहना है कि यदि सरकार द्वारा 7 दिनों के अन्दर सीबीआई जांच नहीं कराई जाती है तो राजपूतों का बड़ा आन्दोलन होगा जो सरकार के खिलाफ किया जायेगा।
Ad Block is Banned