शहर में भी दिखा जहरीली शराब का असर, प्रशासन ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

शराब के ठेकों पर सघन चेकिंग अभियान चलाकर हजारों लीटर लहन को नष्ट कराया साथ ही कुछ शराब भी बरामद की।

By: Mahendra Pratap

Published: 22 May 2018, 05:10 PM IST

जालौन. कानपुर देहात में जहरीली शराब पीकर हुई मौतों का असर अब जालौन में भी देखने को मिला। जहां प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर कबूतरों के डेरे के साथ शराब के ठेकों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें प्रशासन ने कबूतरों के डेरों पर स हजारों लीटर लहन को नष्ट कराया साथ ही कुछ शराब भी बरामद की। वही शराब के ठेकों पर कोई भी मिलावटी शराब नहीं मिली।

हजारों लीटर लहन को नष्ट कराया

बता दे कि पिछले दिन कानपुर देहात में शराब के पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को देखते हुई जिला प्रशासन एक दम दुरुस्त हो गया और तत्काल हरकत में आया और कोंच पुलिस ने कबूतरों के डेरे पर छापेमारी की। छापेमारी से कबूतरों के डेरे पर हड़कंप मच गया। जहां पुलिस के साथ मिलकर प्रशासन हजारों लीटर लहन को नष्ट कराया साथ ही जेसीबी की मदद से कबूतरों के डेरे की भट्टियों को उखाड़ा जहां पर शराब का निर्माण होता था। इस कार्यवाही के बाद सभी इलाकों में हडकंप मचा हुआ है। इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने लगभग आधा दर्जन दुकानें चेक की और स्टाक रजिस्टर से दुकान में मौजूद स्टाक का मिलान किया। इसके अलावा यह भी देखा गया कि दुकानों में बिक्री के लिये अबैध शराब का भंडारण तो नहीं किया गया है। इधर, चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को एक पेटी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है, उक्त व्यक्ति अबैध रूप से बेचने के लिये शराब ले जा रहा था।

कार्रवाई लगातार जारी रहेगी

कानपुर की घटना के बाद सूबे में शराब को लेकर अलर्ट जैसी स्थिति है और पुलिस बाकायदा अभियान छेडे हुये है। एसपी अमरेन्द्रप्रसाद सिंह ने बताया कि इस तरह जरे कारवाही लगातार जारी रहेगी और जो भी इस गोरखधंधे में लिप्त है उसके खिलाफ कारवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि आटा के ग्राम बमहौरी 3 पेटी शराब और पनयारा के समीप से मनोजकुमार पुत्र लखनलाल निवासी दबोह मप्र को शराब की एक पेटी के साथ गिरफ्तार किया है।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned