scriptFire accident in Orai Jalaun district | जालौन के उरई शहर में बड़ा हादसा, आग में जलकर 2 मजदूरों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत | Patrika News

जालौन के उरई शहर में बड़ा हादसा, आग में जलकर 2 मजदूरों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

जालौन जिले के उरई शहर में गारमेंट्स की दुकान के मालिक की कार की चाबी लेकर देर रात पार्टी करने के लिए दो युवकों को भारी पड़ गया। बताया जाता है कि देर रात में पार्टी करके लौटे दोनों युवक शराब के नशे में थे। गोदाम पहुंचकर दोनों युवक कार के अंदर ही नशे की सिगरेट पीने के बाद उसे जलती हुई फेंक दी। जिससे कार में आग लग गई। नशे में होने के कारण दोनों बाहर नहीं निकल सके और दोनों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

जालौन

Updated: December 22, 2021 12:56:00 pm

लखनऊ. यूपी के जालौन में देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पर जहां शार्ट सर्किट के कारण एक गारमेंट्स के गोदाम में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसमें सो रहे दो मजदूरों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। इसके अलावा गोदाम में खड़ी एक कार और 3 मोटरसाइकिल भी जलकर खाक हो गई। आसपास के लोगों ने जब देर रात गोदाम में लगी आग को देखा तो पुलिस के साथ ही फायर बिग्रेड को भी घटना की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिन्होंने एक कड़ी मशक्कत करने के बाद आग को काबू पाया। पुलिस ने गोदाम के अंदर सो रहे दो मजदूरों के शवों को बाहर निकाल उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
jalaun.jpg
रामू और संतोष की हुई जिंदा जलकर मौत

यह दर्दनाक हादसा उरई कोतवाली क्षेत्र के सूर्यनगर इलाके में स्थित अनिल यादव के गारमेंट्स गोदाम का है। मंगलवार/बुधवार की रात्रि तकरीबन एक बजे के करीब इस गोदाम में शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और उसके अंदर सो रहे 2 मजदूर रामू और संतोष इसकी चपेट में आ गये। जिससे दोनों की मौके पर ही जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गयी।
यह भी पढ़ें: प्रयागराज में बच्चों संग अठखेलियां करते दिखे पीएम मोदी, विपक्षी दलों पर भी साधा निशाना

कार और 3 बाइकें भी जलकर हुई खाक

आग के कारण गोदाम में खड़ी एक कार और तीन बाइकें भी जलकर राख हो गई। रात्रि के समय आसपास के इलाके में स्थित मकानों में रहने वाले लोगों ने आग की लपटें देखी तत्काल वह बाहर निकल कर आये। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल कर्मियों को दी। सूचना मिलते ही दमकल और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत करने के बाद दमकल कर्मी इस आग को काबू में कर सके, जब उन्होंने अंदर जाकर देखा तो उसमें दो लोगों के जले हुए शव पड़े हुए थे।
शार्ट सर्किट से हादसा होने की आशंका

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा शार्ट सर्किट के कारण हुआ है और यह गोदाम अनिल यादव के गारमेंट्स का था, जहां पर काम चल रहा था। इस मामले में गोदाम मालिक अनिल यादव का कहना है कि रामू कांशीराम कॉलोनी उरई का रहने वाला है, जबकि संतोष उरई के तुफैल पुरवा में किराए के मकान में रहता था।
मालिक के अनुसार कार में छोड़ी जलती हुई सिगरेट

उन्होंने बताया कि देर रात्रि को संतोष और रामू गोदाम से उनकी कार की चाबी लेकर घूमने पार्टी करने के लिए गए हुए थे, लौट कर आने के बाद दोनों लोगों ने गाड़ी के अंदर ही सिगरेट पीकर उसे जलता छोड़ दिया, जिससे पहले कार में आग लग गई। उन्होंने बताया कि गोदाम में यह आग नहीं पहुंच पाई जिससे सामान सुरक्षित रह गया, वहीं इस मामले की जांच पुलिस कर रही है कि यह हादसा कैसे हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP लगातार मिल रही शिकायतों पर एक्शनAssembly Election 2022: मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं Voter iD Card, स्टेप बाय स्टेप फॉलो ये प्रोसेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.