scriptदो पक्षों में पथराव के बाद फायरिंग में कई घायल, तीन थानों की पुलिस के साथ आलाधिकारियों ने संभाली स्थिति | five injured in two sides firing and pathrav in konch jalaun | Patrika News

दो पक्षों में पथराव के बाद फायरिंग में कई घायल, तीन थानों की पुलिस के साथ आलाधिकारियों ने संभाली स्थिति

locationजालौनPublished: Jan 15, 2018 10:53:00 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

जालौन जिले के कोंच थाना क्षेत्र का मामला…

firing and pathrav in konch jalaun
जालौन. जनपद के कोंच इलाके में देर शाम को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब अचानक दो पक्षों में फायरिंग और पथराव शुरू हो गया। इस फायरिंग और पथराव में दोनों पक्षों में से एक पक्ष के मां-बेटे सहित 5 लोग घायल हो गये। इस घटना की जानकारी मिलते ही कोंच सर्किल की क्षेत्राधिकारी कोंच कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंची। मौके पर तनाव पूर्ण माहौल को देखते हुई कैलिया और एट थानों की पुलिस बल के साथ नदीगांव थाने की पुलिस फोर्स को बुला लिया गया, ताकि मामला न बढ़ सके।
घटना कोंच कोतवाली के प्रताप नगर की है। बताया गया है कि प्रताप नगर निवासी मानसिंह अपने पड़ोसी रामपाल यादव के साथ बैठे हुये थे तभी कुछ युवक शराब पीकर गाली गलौच करने लगे। मानसिंह और रामपाल ने शराबियों का विरोध किया, उन्हें रोकने की कोशिश की तो उक्त युवकों ने मारपीट शुरू कर दी। मानसिंह और रामपाल के साथ बैठे लोगों ने शराब के नशे में धुत युवकों को वहां से भगा दिया।
20-30 साथियों संग आ धमके युवक
कुछ देर बाद उक्त युवक 20-30 साथियों को लेकर आ गये और पथराव व फायरिंग करने लगे। घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से पथराव हुआ, जिसमें एक पक्ष के मानसिंह, उसकी मां लक्ष्मी देवी के साथ तीन अन्य लोग घायल हो गये। पथराव और फायरिंग के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी और माहौल तनाव पूर्ण हो गया।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस
दो पक्षों में फायरिंग और पथराव की सूचना पर कोंच पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और घायल पड़े लोगों को इलाज के लिये कोंच सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया। मामले की जानकारी कोंच की क्षेत्राधिकारी रुकमणी वर्मा को हुई तो वह भी घटनास्थल पहुंच गईं। उन्होंने मामले की गंभीरता से देखते हुये एट, कैलिया और नदीगांव थाना पुलिस को बुला लिया साथ ही घायलों से पूछताछ की।
घायल ने बताया मामला
घायल मानसिंह का कहना है कि उनके मोहल्ले में त्रियोदशी भोज चल रहा था। वह पड़ोस के रामपाल यादव के साथ बैठे थे। उसी दौरान दूसरे समुदाय के कुछ युवक आ गये और वो गाली-गलौच करने लगे। उन्हें रोका तो वह मारपीट करने लगे और ईंटे पत्थर से हमलाकर घायल कर दिया।
अभी तक किसी पक्ष से नहीं मिली तहरीर
इस मामले में कोंच की क्षेत्राधिकारी रुकमणी वर्मा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। यह मामला किस कारण बढ़ा, जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी पक्ष द्वारा कोई तहरीर नहीं आयी है।
देखें वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो