ओवरलोड के खिलाफ जिलाधिकारी खुद चलायेंगी अभियान

ओवरलोड के खिलाफ जिलाधिकारी खुद चलायेंगी अभियान
D M Sandeep kaur

| Publish: Jun, 30 2016 07:25:00 AM (IST) Jalaun, Uttar Pradesh, India

जिला प्रशासन ने ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान छेड़ने की बात कही है। जिसकी अगुवानी स्वयं जिलाधिकारी संदीप कौर करेंगी।

जालौन. झांसी.हमीरपुर से आने वाले ओवरलोड ट्रकों के कारण विगत दिवस कालपी के यमुना पुल के क्षतिग्रस्त होने से यातायात प्रभावित हो गया। जिसको नियंत्रण करने के लिये जिला प्रशासन ने ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान छेड़ने की बात कही है। जिसकी अगुवानी स्वयं जिलाधिकारी संदीप कौर करेंगी।

बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पत्रकारों से बात करते हुये जिलाधिकारी संदीप कौर ने कहा कि ओवरलोड के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी क्योंकि ओवर लोड के कारण जिले की सडके और पुल क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, इसीलिये ओवरलोड ट्रकों को रियायत दिये जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता।

उन्होंने कहा, इसको रोकने के लिये हमीरपुर बार्डर पर पडने वाले कदौरा, झांसी बार्डर पर पडने वाले एट और डकोर में बेरियर लगाये जायेंगे ताकि किसी भी ओवरलोड ट्रक को जनपद की सीमा में घुसने न दिया जा सके और उन्हें खाली कराया जा सके। उन्होंने कहा वे खुद प्रशिक्षु आईएएस आलोक यादव और अपर जिलाधिकारी आनंद कुमार के साथ बेरियरों पर गश्त करेंगीं।

पकड़े जाने पर अधिकतम चालान किया जाएगा

ओवरलोड ट्रक के पकड़े जाने पर अधिकतम चालान किया जायेगा। जिलाधिकारी ने यह भी दावा किया कि जिले में कहीं कोई अवैध खनन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र लिखा है जिससे वह अवैध खनन के जरिये होने वाले ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ कारवाही करें। उन्होंने कहा, झांसी, हमीरपुर जिलों में अवैध खनन पर नियंत्रण हो जाये तो उनके जिले में ओवरलोडिंग की समस्या का काफी हद तक समाधान हो सकता है। इस दौरान प्रशिक्षु आईएएस आलोक यादव और अपर जिलाधिकारी आनन्द कुमार मौजूद रहे।





खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned