scriptनिकाय चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका! अखिलेश के करीबी पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी, बसपा में हुए शामिल | ghanshyam anuragi joins bsp with supporter in presence of mayawati | Patrika News
जालौन

निकाय चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका! अखिलेश के करीबी पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी, बसपा में हुए शामिल

बसपा में शामिल हुए पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी ने कहा, अब सपा को इस सीट पर कोई प्रत्याशी नहीं मिलेगा…

जालौनOct 25, 2017 / 02:24 pm

Hariom Dwivedi

ghanshyam anuragi
जालौन. निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। जालौन से पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी ने समर्थकों संग समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया। साथ ही घनश्याम अनुरागी के करीबी माने जाने वाले कदौरा क्षेत्र के सपा नेता अनीस गुलौली भी बसपा में शामिल हो गए। घनश्याम अनुरागी को मुलायम यादव का करीबी नेता माना जाता था।
बसपा में शामिल हुए पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी ने कहा, अब सपा को इस सीट पर कोई प्रत्याशी नहीं मिलेगा।

आजमगढ़ में बसपा सुप्रीमो मायावती की मौजूदगी में सपा नेता ने समर्थकों संग बसपा की सदस्यता ले ली। मंगलवार को जब आजमगढ़ में मायावती के आगमन की तैयारियां चल रही थीं, घनश्याम अनुरागी भी वहां दिखे थे। उनकी मौजूदगी से सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। घनश्याम अनुरागी ने बसपा प्रमुख की मौजूदगी में सपा छोड़ बसपा का दामन थाम लिया।
निकाय चुनाव सेे ठीक पहले जिले के बड़े सपा नेता का यूं पार्टी से किनारा कर लेना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया। अनुरागी के बसपा में शामिल होने पर सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल यादव ने कहा कि यह उनका अपना फैसला है। पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी धीरेंद्र यादव का कहना है कि समाजवादी पार्टी एक बड़ी पार्टी है, यहां किसी के जाने से कुछ नहीं होता।
सपा से हो चुके थे निष्कासित
सपा के पूर्व सांसद अनुरागी को जिला पंचायत चुनाव के बाद सपा से बेदखल भी किया गया था। लेकिन कुछ ही दिन बाद उनकी फिर पार्टी में वापसी हो गई थी। अब उन्होंने खुद समाजवादी पार्टी से किनारा कर लिया है। माना जा रहा है कि पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी और पार्टी आलाकमान के विचारों में तालमेल न होने से उन्होंने बसपा में शामिल होने का फैसला लिया।
कौन हैं घनश्याम अनुरागी
घनश्याम अनुरागी हमीरपुर जिले के मूल निवासी हैं। उनका राजनीतिक करियर ग्राम प्रधानी से शुरू हुआ जो सांसदी तक पहुंचा। 2009 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें जालौन से टिकट दिया, जिसमें घनश्याम अनुरागी 7 हजार वोटों से जीत कर सांसद बन गए।
पूर्व सांसद पर बेटी के यौन उत्पीड़न का लगा था आरोप
साल 2016 में घनश्याम अनुरागी पर उनकी ही बेटी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। खबरों की मानें तो इस बारे में घनश्याम अनुरागी की पत्नी और बेटे ने तत्कालीन पुलिस महानिदेशक को चिट्ठी लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। मामले पर घनश्याम अनुरागी का कहना था कि उन पर लगे सारे0 आरोप झूठे हैं। विरोधी मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।
ghanshyam anuragi

Home / Jalaun / निकाय चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका! अखिलेश के करीबी पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी, बसपा में हुए शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो