scriptआफत में आई घोड़े की जान, रेसक्यू कर निकाला 10 फिट गहरे गड्ढे से | horse down on Pit jalaun | Patrika News

आफत में आई घोड़े की जान, रेसक्यू कर निकाला 10 फिट गहरे गड्ढे से

locationजालौनPublished: May 05, 2018 03:41:22 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

आफत में आई घोड़े की जान, रेसक्यू कर निकाला 10 फिट गहरे गड्ढे से

horse
जालौन. जनपद के कोंच नगर में एक घोड़े की जान आफत में आ गई जहां वह एक 10 फिट गहरे व सकरे गड्ढे में रात के अंधेरे में गिर गया। जिसे देख घोड़ा मालिक ने रात में प्रशासन को मदद के लिये बुलाया लेकिन रात में कोई व्यवस्था न होने पर घोड़े का सुबह रेसक्यू किया गया। जहां घंटों की मशक्कत के बाद जेसीबी और स्थानीय लोगों की मदद से घोड़े को सकुशल बाहर निकाला जा सका।
मामला जालौन के कोंच नगर का है। जहां 10 फिट गहरे गड्ढे में एक घोड़ा फंस गया। जिसकी जानकारी जब स्थानीय लोगों को घोड़ा मालिक की तरफ से हुयी तो देखने के लिये चारों तरफ भीड़ जमा हो गई है और घोड़े को बाहर निकालने के लिये रेसक्यू आपरेशन शुरू किया गया।
यह घोड़ा एयरटेल टेलीफोन विभाग की लापरवाही के कारण इस गड्ढे में गिर गया है। क्योंकि एयरटेल विभाग ने अपनी केबिल बिछाने के लिये शहर भर के अंदर 10-10 फिट गहरे गड्ढे खोद रखे है। लेकिन इन गड्ढों को किसी भी चीज से ढका नहीं न ही कोई विभाग द्वारा बोर्ड लगाया गया। जिस कारण देर रात को एक घोड़ा उस गड्ढे में जा गिरा और उसमें बुरी तरह फंस गया। यह देख घोड़ा मालिक ने रात में वहां से निकलने वाले लोगों से मदद मांगी साथ ही इस बारे में प्रशासन को फोन किया। रात में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची लेकिन रात में कोई व्यवस्था न होने के कारण उस घोड़े को गड्ढे से नहीं निकाला जा सका। रात भर गहरे गड्ढे में फसे घोड़े का सुबह होते ही रेसक्यू कराया गया। घोड़े मालिक ने अपनी तरफ से व्यवस्था करते हुये जेसीबी मशीन को मंगाया और कई घंटों की मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने मिलकर उस घोड़े को 10 फिट गहरे गड्ढे में फंसे घोड़े को बाहर निकाला। रात भर सकरे और गहरे गड्ढे में फंसे घोड़े को चोटे भी आयी जिस कारण घोड़ा गड्ढे में ही थोड़ी देर तक बैठा रहा।
घोड़ा मालिक भूरे का कहना है कि वह रात में शादी से लौट रहा था सामने से अचानक गाड़ी की तेज रोशनी आयी तो घोड़ा अचानक बहक गया और वहां खुदे गहरे गड्ढे में जा गिरा। पुलिस को फोन किया लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं मिली और खुद 2 हजार रुपये खर्च करके जेसीबी बुलाई तब घोड़े को निकाला जा सका। वही इस खुले गहरे गड्ढे के कारण कई हादसे हो चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो