script

मामूली से झगड़े के बाद पति-पत्नी ने खाया जहर, दोनों की मौके पर मौत

locationजालौनPublished: May 15, 2018 05:56:45 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मामूली से झगड़े के बाद पति-पत्नी ने खाया जहर, दोनों की मौके पर मौत

suicide
जालौन. डकोर थाना क्षेत्र के ग्राम कुसमिलिया निवासी राममिलन (25) पुत्र धर्मपाल व उसकी गर्भवती पत्नी मंजू (23) के बीच सोमवार दोपहर किसी बात पर झगड़ा हो गया। बात इतनी बढ़ी कि दोनों ने घर में रखा जहर खा लिया। हालत बिगड़ते ही वह दोनों फर्श पर गिरकर बेहोश हो गए। परिजन जब कमरे में पहुंचे तो दोनों को फर्श पर पड़ा देख होश उड़ गए। दोनों के मुंह से झाग निकल रहा था। वह दोनों को लेकर आनन फानन में जिला अस्पताल पहुंचे।
जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने उन्हें राजकीय मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में चिकित्सक ने इलाज शुरू किया। मगर हालत में कोई सुधार न होते देख चिकित्सक ने मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया। देर रात दोनों की मौत हो गई। परिजनों ने राममिलन व मंजू के जहर खाने की वजह पता होने से इंकार किया। सीओ संतोष कुमार ने कहा कि कोई जानकारी नहीं है।
महिला को चाकू से गोदकर मार डाला

उरई कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मौखरी निवासी रचना मिश्रा (35) पत्नी ब्रह्मा मिश्रा रविवार सुबह सात बजे घर पर अकेली थी। पति एक शादी समारोह में गया था, जबकि अन्य परिजन खेत चले गए और बच्चे खेलने। महिला का पड़ोसी हरनारायण उर्फ हन्नू (40) वहां आया और घर के बाहर बैठी रचना से अभद्र टिप्पणी कर दी, जिस पर दोनों के बीच कहासुनी होने लगी। हरनारायण घर से चाकू उठा लाया और रचना पर चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार करने शुरू कर दिए, जिससे रचना लहूलुहान हो गई।
उसकी चीख सुनकर लोग पहुंचे और रचना के ससुर को खबर दी। मौके पर पहुंचे महिला के ससुर ने ग्रामीणों की मदद से महिला को जिला अस्पताल ले गए, जहां पर मौत हो गई। हरनारायण घटना को अंजाम देने के बाद वहां से भागा नहीं, बल्कि अपने घर के दरवाजे पर बैठ गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने हरनारायण को गिरफ्तार कर लिया। एसपी व सीओ ने भी गांव पहुंचकर घटना की जांच की। साथ ही बच्चों से भी पूछताछ की। रचना के ससुर शिवशंकर उर्फ भोले मिश्रा ने आरोप लगाया कि युवक आए दिन रचना के साथ छेड़खानी करता था, जिसका वह विरोध करती थी। आज भी उसने ऐसा किया था, जिस पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई थी और हरनारायण ने उसकी हत्या कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो