scriptबड़ी खबर : एट-कोंच शटल ट्रेन में लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी. देखें वीडियो | indian railway Heavy fire in train on ait junction in jalaun up | Patrika News

बड़ी खबर : एट-कोंच शटल ट्रेन में लगी भीषण आग, मची अफरा तफरी. देखें वीडियो

locationजालौनPublished: Apr 19, 2018 01:24:37 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

एट जंक्शन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब कोंच के लिए जाने को खड़ी एट-कोंच शटल ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई।

rail hadsa

जालौन : एट जंक्शन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब कोंच के लिए जाने को खड़ी एट-कोंच शटल ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई। आग को लगते देख लोगों में अफरा-तफरी मच गई और बोगी में सवार कुछ यात्री अपनी जान बचाकर भाग खड़े हुए। आग इतनी भीषण थी कि बोगी पलक झपकते ही राख़ हो गई। इस आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया और आग पर काबू पाया गया। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

यात्रियों में मची अफरा-तफरी

घटना झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक के मध्य स्थित एट जंक्शन की है। बताया गया जहां रात्रि के 9.55 पर एट से शटल ट्रेन 51868 कोंच स्टेशन के लिए यात्री लेकर जाती है। रात्रि तकरीबन 8.45 बजे इंजन को बोगी में लगाने के लिए शंटिंग कराई जा रही थी। इसी दौरान इंजन से सटी हुई बोगी में से धुआं निकला शुरू हुआ। धुआं देखते देखते बोगी में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसे देख उस बोगी में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और वह बोगी से उतर गई। बाद में इस आग ने पूरी बोगी को अपनी चपेट में ले लिया। जिसे देख स्टेशन प्रबन्धक ने तत्काल इंजन की मदद से अन्य बोगियों को अलग कराया और सूचना फायर सर्विस को दी गई।

कोंच के लिए जाने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया

सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होने स्टेशन पर मौजूद कर्मियों की मदद से बोगी में लगी आग को कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया। इस आग से कोंच के लिए जाने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया। आग कैसे लगी अभी तक इसके बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं हो पाई है।

शंटिंग के दौरान हुआ हादसा

इस मामले में उत्तर मध्य रेलवे झांसी के जनसम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया है कि यह हादसा शंटिंग के दौरान हुआ है लेकिन इसमें किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है आग लगने के कारणों की जांच के लिये झांसी से सीनियर अधिकारियों की टीम को भेजा है जिसमें सीएनडब्लू के साथ रेलवे पुलिस के अधिकारियों की टीम भेजी है जो घटना की जांच करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो