scriptअन्ना जानवरों से किसानों को मिलेगी राहत, बीजेपी सरकार में बननी शुरू हुयी गौशाला | minister jai kumar jaiki inaugrated gaushala in jalaun news in hindi | Patrika News

अन्ना जानवरों से किसानों को मिलेगी राहत, बीजेपी सरकार में बननी शुरू हुयी गौशाला

locationजालौनPublished: Oct 26, 2017 08:54:50 am

यूपी सरकार अन्ना पशुओं की समस्या से निजात दिलायेंगे और गौशाला का निर्माण करायेंगे।

jalaun

जालौन. प्रदेश में सत्ता में आने से पहले भाजपा ने किसानों से वादा किया था यदि यूपी में उनकी सरकार बनती है तो वह अन्ना पशुओं की समस्या से निजात दिलायेंगे और गौशाला का निर्माण करायेंगे। इस वादे को अब प्रदेश सरकार साकार करने में जुट गई है। इसी को लेकर उरई नगर पालिका के सहयोग से कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी ने इसकी नींव रखते हुये शिलान्यास किया।


बता दे कि बुंदेलखंड का किसान अन्ना जानवरों के कारण परेशान था जिस कारण उसे रात-रात भर अपने खेतों में जागकर फसल की रखवाली करनी पड़ती थी। कारण यह था कि कही उसकी फसल को अन्ना जानवर खराब न कर दें। इसी को लेकर भाजपा ने चुनाव के दौरान यह मुद्दा ज़ोर शोर से उठाकर किसानों का वोट हासिल कर जीत हासिल की थी। अब जब सरकार के 6 माह बीत गये तो सरकार ने इस वादे को पूरा करना शुरू कर दिया। उरई के चुरखी रोड स्थित एक खेत को नगर पालिका उरई के सहयोग से गौशाला का निर्माण शुरू करा दिया गया। जिसका शुभारंभ जालौन के प्रभारी मंत्री प्रदेश के कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी ने किया।


उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि सरकार अपने वादे पर खरी उतर रही है। उन्होंने कहा इसके निर्माण से किसानों को बहुत राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की सरकार है और किसानों के लिये जी-जान से काम कर रही है। भविष्य में यहां के सांसद और विधायक निधि से भी गौशाला का निर्माण करायेगी जिससे किसानों को अन्ना जानवरों से निजात मिल सके। इसके अलावा गौशाला में दूध की नदियां भी बहेगी जिससे किसी प्रकार की दूध की समस्या भी नहीं होगी। बाद में कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने बताया कि यह गौशाला 10 लाख 33 हजार रुपये की बनाई जा रही है और इसके निर्माण से सभी को मदद मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो