script

यूपी में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला कार्टून शो है मोटू पतलू – जानें क्यों

locationजालौनPublished: Jan 07, 2019 05:37:02 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

मोटू पतलू कार्टून शो (Motu Patlu Cartoon Show) बच्चों के मनोरंजन के लिए यूपी सहित पूरे भारत में जमकर सर्च किया जा रहा है।
 

motu patlu

यूपी में सबसे ज्यादा देखा जाता है मोटू पतलू का कार्टून शो – जानिए क्यों

जालौन. मोटू पतलू सीरियल (Motu Patlu Serial) बच्चों के मनोरंजन के लिए भारत में तैयार किया गया बच्चों का कार्टून शो है। जिसके मुख्य पात्र मोटू और पतलू बने हैं। यह दोनों एक दूसरे के परम मित्र हैं। दोनों हर बार कोई हास्यप्रद समस्याओं में घिर जाते हैं और सौभाग्य से बच भी निकलते हैं। मोटु पतलु (Motu Patlu) सीरियल में उनके अन्य सहयोगियों के नाम घसीटा राम, इंस्पेक्टर चिंगम और डॉक्टर झटका भी हैं।

बतादें कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत में बच्चों को अपने मनोरंजन के लिए सबसे ज्यादा मोटू पतलू कार्टून शो (Motu Patlu Cartoon Show) देखना बहुत पसन्द आ रहा है। इसके साथ ही मोटू पतलू सीरियल उत्तर प्रदेश में बच्चों द्वारा सबसे ज्यादा देखने वाला कार्टून शो बन गया है।

मोटू पतलू में हैं ये मुख्य किरदार

1. मोटू दो मुख्य पात्रो में से एक है। मोटू एक मोटा आदमी है जिसे समोसा खाना बहुत पसन्द है। वह एक माली (गार्डनर) है। मोटू ज़ादातर कहता है कि खाली पेट मेरे दिमाग की बत्ती नही जलती, तुम ही कुछ सोचो।

2. पतलू भी दो मुख्य पात्रो में से एक है। वह एक पतला आदमी है जिसे चाय पीना बहुत पसन्द है। वह एक अच्छा सलाहकार है जो मोटू या फुरफुरी नगर के लोगो को सलाह देता है।

3. डॉ झटका मोटू पतलू का परम मित्र है। वह एक वैज्ञानिक है जो हमेशा यन्त्र बनाता रहता है तथा वह अपने परम मित्र घसीटाराम के साथ मिलकर मोटू पतलू को मूर्ख बहुत बनाता रहता है। झटका को आलू के परांठे खाने का बहुत शौक है। वह ज़ादातर कहता है, मार सुटिया पापड़ वाले नू।

4. घसीटाराम डॉ झटका का परम मित्र है। वह एक बहुत अच्छा फ़ोटो ग्राफ़र है। घसीटा को रसगुल्ले खाने का बहुत शौक है। वह हमेशा कहता है, मुझे रसगुल्ले खाने का बीस साल का तजुरबा है।

5. चिन्गम मोटू पतलू का मित्र है। वह फुरफुरी नगर का पुलिस इन्सपेक्टर है जिसे इडली खाने का बहुत शौक है। वह हमेशा कहता है, द नेम इज चिन्गम, इन्सपेक्टर चिन्गम, वाय फीयर वेन चिन्गम इज हियर, चिन्गम के चन्गुल से बचना इमपोसिबल बोले तो इमपोसिबल, हय स्टोप स्टोप इन द नेम औफ लौ, तुम्हे कानून की कसम भारत माता की कसम हिन्दुस्थान की कसम स्टोप।

6. मोटू पतलू में जॉन एक चोर का रोल अदा किया है जो हमेशा फुरपुरी नगर मे चोरी करता रहता है पर मोटू पतलू जॉन को पकड़ कर चिन्गम के हवाले कर देते है। इसलिए वह हमेशा मोटू पतलू को फुरफुरी नगर से निकालने के लिए नई-नई योजनाएं बनाता रहता है। वह हमेशा कहता है, जॉन बनेगा डॉन।

उत्तर प्रदेश के बच्चों को मोटू पतलू की कॉमडी बहुत अच्छी लगती है। मोटू पतलू की कॉमडी देखना यूपी के बच्चों को बहुत अच्छा लगता है।

ट्रेंडिंग वीडियो