पुलिस ने शराब की 202 पेटी की बरामद, माफ़ियाओं की तलाश में जुटी

Akanksha Singh

Publish: Jun, 14 2018 02:10:01 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
पुलिस ने शराब की 202 पेटी की बरामद, माफ़ियाओं की तलाश में जुटी

गोहन थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है।

जालौन. गोहन थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की है जिसको हिमाचल प्रदेश से लाया गया था। जिसकी संख्या 202 पेटी बतायी जा रही है। जिसका कारोबार कई महीनों से चल रहा था। बता दें कि जालौन पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा लगातार निर्देश दिये जा रहे थे कि जनपद में किसी प्रकार का अवैध कारोबार न हो सके। इसको लेकर जनपद की पुलिस लगातार अभियान चला रही है। जिससे गैर कानूनी काम न हो सके। इसी को लेकर गोहन पुलिस ने अभियान चलाते हुए बड़ी मात्रा में हिमाचल प्रदेश की निर्मित देशी शराब की 202 पेटियां बरामद की हैं। यह शराब गोरा भूपका गांव में पकड़ी गयी। यह शराब कल्लू गुर्जर सहाव की बताई जा रही है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही की हैं।

कई महीनों से हो रहा था काम, कोठी में रखी थी छिपाकर
पिछले कई महीने से शराब की खेप यहां पर मंगाई जा रही थी जिन्हें क्षेत्र में सरकारी ठेकों पर भी सप्लाई की जा रही थी और इस पर पुलिस लगातार नजर बनाए हुए है। गोहन के प्रभारी निरीक्षक बी.पी सिंह को सूचना प्राप्त होती है की थाने से 8 किलोमीटर दूर गोरा भूपका गांव में खेत में बने सुनसान कमरे में दारू की पेटियां रखी हुई है जिस पर प्रभारी निरीक्षक गोहन बी.पी सिंह ने अपनी टीम के साथ छापा मारा तो गांव से थोड़ी दूर खेत में सिंचाई के लिए बनाई गयी एक कोठी में 202 पटियां अवैध शराब रखी थी जिसे अपने कब्जे में ले लिया। छानबीन पर पता चला कि यह सारी पेटियां हिमाचल प्रदेश की निर्मित है और पुलिस को सूचना उसी नलकूप के मालिक ने की थी जिसका खेत है खेत मालिक से पूछताछ करने पर वो पुलिस को बताता है की जैसे ही वो अपने खेत पर आया और कोठी खोलने की कोशिश की तो ताला बदला हुआ पाया और जब ताला तोड़ा गया तो देखा की उसकी कोठी शराब की पेटियों से भरी पड़ी है जिस पर बिना देर किये उसने पुलिस को सूचना प्रदान की।

कैसे पहुंची इतनी बड़ी खेप
गोहन थाने की पुलिस ने अपने सभी अधिकारियों को अवैध शराब के माल की बरामदगी को बता दिया साथ ही साथ इस तफ्तीश में भी जुट गयी है की अखिर इतनी बड़ी मात्रा में हिमाचल से बनी शराब की पेटियां जालौन तक कैसे आईं। हालांकि सूत्रों से पता चला है की इस काले कारोबार के पीछे कल्लू गुर्ज़र सहाव का हाथ बताया जा रहा है लेकिन देखने वाली बात यह होगी की पुलिस कार्रवाई कब करेगी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned