scriptकारागार मंत्री ने लगाई ग्राम पिपराया में जनचौपाल, कई अधिकारियों की लगाई क्लास | Prison Minister laid janchupal in Village Piparaya | Patrika News

कारागार मंत्री ने लगाई ग्राम पिपराया में जनचौपाल, कई अधिकारियों की लगाई क्लास

locationजालौनPublished: Jun 10, 2018 08:32:19 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

कारागार मंत्री ने लगाई ग्राम पिपराया में जनचौपाल, कई अधिकारियों की लगाई क्लास

jalaun

कारागार मंत्री ने लगाई ग्राम पिपराया में जनचौपाल, कई अधिकारियों की लगाई क्लास

जालौन. ग्राम स्वराज योजना के तहत पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उनके मंत्री सांसद व विधायक अपने अपने जिले व क्षेत्रों में जन चौपाल लगा रहे है । जन चौपाल के माध्यम से मंत्री व सांसद और विधायक देश व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के बारे में ग्रामीणों को बता रहे है व साथ ही उनकी हकीकत भी जान रहे है ।
स्वराज योजना के तहत शनिवार की रात को प्रदेश के कारागार व जिले के प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने कदौरा विकास खंड के ग्राम पिपराया पहुंचे जहां उन्होंने जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या को सुना । जन चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने कई शिकायतें की । शिकायतें सुनते हुये उन्होने अधिकारियों को इन समस्या को जल्द निस्तारण करने की बात कही ।
जन चौपाल में कारगार मंत्री को ग्रामीणों ने शौचालय, उज्वला योजना, सौभाग्य योजना और राशन वितरण में हो रही धांधली की शिकायत की। जिस पर मंत्री ने सभी विभागों के अधिकारियों को बुलाकर कड़े निर्देश दिये साथ ही उन्हे सुधरने की नसीहत दी।
जनचौपाल के बाद कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने बताया कि सरकार की मंशा है कि सभी योजना का लाभ ग्रामीणों को मिले साथ ही ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित हो सके जिससे उनकी समस्या को सुना जा सके और उनका निस्तारण कराया जा सके। कारागार मंत्री जैकी ने बताया कि उन्हे शौचालय, उज्जवला योजना के साथ राशन वितरण में धांधली और कार्ड न बनने की शिकायत मिली है जिसको जल्द निस्तारण करने की बात अधिकारियों से कही है साथ ही उज्जवला योजना में जिनसे रुपये लिये गये उनके वापिस कराने के निर्देश दिये है।
वही ग्रामीणों ने बताया कि मंत्री ने उनकी समस्या को सुना और समस्या के निस्तारण की बात कही। ग्रामीणों ने बताया कि वह खुश है कि मंत्री उनके गांव में आये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो