scriptकोर्ट की अवमानना करने पर कुठौंद थानाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज | Report against Kuthond police station | Patrika News

कोर्ट की अवमानना करने पर कुठौंद थानाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

locationजालौनPublished: Dec 07, 2017 10:15:47 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

कोर्ट की अवमानना करने पर कुठौंद थानाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

up police

up police

जालौन. लगातार न्यायालय की अवमानना करने और कार्य में हीलाहवाली करने पर जालौन के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने जनपद के कुठौंद थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार के खिलाफ अपनी अदालत में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है, जबकि माधौगढ़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रुद्र कुमार सिंह सहित 3 पुलिस कर्मियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया है।
यह भी पढ़ें

विधायक के निजी सचिव ने पकड़ा 22 कुंतल अनाज, लेकिन फिर भी नहीं हुई कोई कार्रवाई..

मुकद्दमा न्यायिक मजिस्ट्रेट माननीय विनय कुमार सिंह ने लिखाया है। बताया है कि कुठौंद थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पर न्यायालय की अवहेलना का आरोप लगा है। उनसे कई बार न्यायिक मजिस्ट्रेट ने केश से संबंधित साक्ष्य मंगाये थे लेकिन थानाध्यक्ष प्रमोद लगातार अनदेखी कर रहे थे और आख्या प्रस्तुत नहीं कर रहे थे।
यह भी पढ़ें

रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे के नारों से गुंजायमान हुआ शहर..

जिसको लेकर कोर्ट ने उन्हें तलब किया और गैर जमानती वारंट तालीम करने के निर्देश दिये, लेकिन थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने इसे गम्भीरता से नहीं लिया। जिस पर संज्ञान लेते हुये न्यायिक मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह ने इसे गंभीरता से लिया और अदालत की अवहेलना करने और न्यायालय के कर्तव्यों एवं दायित्वों के प्रति लापरवाही मानते हुये धारा 166 ए एवं भारतीय दंड संहिता के तहत कुठौंद थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह के विरुद्ध न्यायालय में मुकद्दमा दर्ज कर लिया।
यह भी पढ़ें
Breaking:

गुजरात चुनाव में बीजेपी का बहुत बड़ा दांव, पहुंची सीएम योगी आदित्यनाथ की दीदी, पलटी विरोधियों की बाजी-

वहीं एक अन्य मामले में जालौन की इसी न्यायालय में माधौगढ़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रुद्र कुमार सिंह एसएसआई शिवपाल सिंह एवं विवेचक गजराज सिंह को चेतावनी दी । इन्हें एक मामले में संतोषजनक जबाब न मिलने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने विधिक कार्रवाई की चेतावनी दी साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा है । इस कार्यवाही के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो