scriptयहां खुला स्कूल, बिना मास्क बिठाया बच्चों को, सोशल डिस्टेंसिंग भी तार-तार, सख्त कार्रवाई की मांग | School reopen without social distancing and face mask | Patrika News

यहां खुला स्कूल, बिना मास्क बिठाया बच्चों को, सोशल डिस्टेंसिंग भी तार-तार, सख्त कार्रवाई की मांग

locationजालौनPublished: Aug 19, 2020 04:02:22 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोरोना के कारण जहां देश के सभी स्कूल-कालेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, तो वहीं जालौन में स्कूल आदेशों की बड़ी अनदेखी कर रहे हैं।

School news

School news

जालौन. कोरोना (coronavirus in UP) के कारण जहां देश के सभी स्कूल-कालेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, तो वहीं जालौन में स्कूल प्रशासन आदेशों की बड़ी अनदेखी कर रहा है। जालौन के माधोगड़ क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को स्कूल का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें 40-50 बच्चे एक साथ नजर आ रहे हैं। बच्चों ने न तो मास्क लगा रखा है और न ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आखिर बच्चों की जिंदगी के साथ ऐसा खिलवाड़ किसने किया है, इस सवाल का जवाब भी ढूंढा जा रहा है। बताया जा रहा है कि जालौन में कोरोना महामारी के बीच एक निजी स्कूल ने छात्रों को कॉल करके कक्षाएं संचालित की हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) प्रेमचंद ने इस मामले में कहा है कि स्कूल के मैनेजर व प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
ये भी पढ़ें- आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हुआ यूपी का लाल, सीएम योगी ने 50 लाख रुपये व अन्य बड़ी मदद का किया ऐलान, मां से फोन पर कहा था ये

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कहा कि स्कूल खोलने को लेकर सरकार और जिला प्रशासन की ओर से अभी तक कोई भी दिशा-निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। स्कूल के मैनेजर और प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि वायरल वीडियो स्कूल का है या किसी कोचिंग का इसका पता करने के लिए मौके पर एबीएसए को भेजा जा रहा है। उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा।
ये भी पढ़ें- सस्पेंडेड एसओ विनय तिवारी जैसे पुलिसवालों की पहचान शुरू, कानपुर के ही 18 चिह्नित, होगी कार्रवाई

31 अगस्त तक स्कूल रहेंगे बंद-

वर्तमान में सभी स्कूल-कालेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को 31 अगस्त तक बंद रहने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि स्कूल खोलने के लिए तैयारियाँ चल रही हैं। अलग-अलग संस्थानों से प्लान मांगा जा रहा है, लेकिन अभी तक ऐसा कोई कारगर प्लान सरकार के हाथ नहीं लगा, जिसे लागू किया जा सके। कहा जा रहा है कि स्कूलों को जब भी खोलने की बात की गई तो पांचवीं तक के बच्चों को इससे अलग ही रखने के लिए राय दी गई है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में उन्हें दिक्कत होगी। साथ ही बच्चों के स्वास्थ्य पर ज्यादा विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो