scriptएग्जाम देने गई थी लड़की, दो दिन बाद आई एेसी खबर लोगों के कांप गई रूह | suspicious death of girl in jalaun up | Patrika News

एग्जाम देने गई थी लड़की, दो दिन बाद आई एेसी खबर लोगों के कांप गई रूह

locationजालौनPublished: Apr 14, 2018 11:14:23 am

दो दिन से लापता छात्रा का शव पंचनद बीहड़ के नाले में बरामद हुआ है।

jalaun

जालौन. दो दिन से लापता छात्रा का शव पंचनद बीहड़ के नाले में बरामद हुआ है। छात्रा घर से पेपर देने की बात कहकर निकली थी। बता दें कि रामपुरा थाना अंतर्गत ग्राम शिवगंज निवासी लालाराम निषाद की 19 वर्षीय पुत्री नीरज उर्फ बउआ ग्राम जगम्मनपुर के पंडित परशुराम द्विवेदी महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है । दिनांक 11 अप्रैल को वह घर में अपने पिता से परीक्षा देने की बात कह कर निकली थी इसके बाद वापस नहीं लौटी । लालाराम में अपनी पुत्री की तलाश संभावित स्थानों पर की तथा रिश्तेदारियों में फोन कर जानकारी ली लेकिन नीरज का पता नहीं चला जब ग्रामीण सुबह बकरी चराने निकलने तो उन्होंने जगम्मनपुर कन्जौसा रोड पर जंगल के एक नाले में किसी लड़की का शव पानी में तैरता देखा इसकी जानकारी उन्होंने अपने गांव में दी। बात चलते चलते शिवगंज तक लालाराम के कानों में पहुंची तो उन्होंने शव की शिनाख्त अपनी पुत्री के रूप में करके घटना की सूचना रामपुरा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।


उक्त प्रकरण में प्रथमदृष्टया प्रतीत होता है यह मामला प्रेम प्रसंग का है । मृतका नीरज चार बहनें हैं जिसमें तीन बड़ी बहन किरण, सुमन एवं आरती का विवाह हो गया है। माता मुन्नी देवी की मृत्यु के बाद से नीरज ही अपने घर का कामकाज संभालती थी। घर पर पिता लालाराम से मिलने जुलने वालों का आना जाना भी था। घर की जिम्मेदारी संभालने की साथ साथ वह अपनी पढ़ाई भी पूरी कर रही थी । बीए प्रथम वर्ष की छात्रा जिसकी वर्तमान में परीक्षा चल रही है लेकिन दिनांक 11 अप्रैल को वह जिस विषय का पेपर देने की बात कहकर घर से निकली थी वह झूठ बोली थी क्योंकि 11 अप्रैल को शाम 3:00 बजे से संस्कृत साहित्य द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा थी वह भी निरस्त हो गई थी। नीरज के विषय में हिंदी साहित्य, हिंदी भाषा, भूगोल, गृह विज्ञान, पर्यावरण एवं मानवाधिकार थे। 11 अप्रैल को नीरज की परीक्षा नहीं थी इससे अनुमान लगाया जाता है की नीरज किन्ही षड्यंत्रकारियों के प्रेम प्रसंग मैं फंसकर बलात्कार के बाद हत्या का शिकार हुई है क्योंकि जहां पर नीरज का शव मिला है वहां घुटनों तक पानी था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो