scriptलॉकडाउन के दौरान मास्क न लगाने पर कटेगा चालान, बचना है तो इन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान | these things Keep in mind for avoid challan during vehicle checking | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान मास्क न लगाने पर कटेगा चालान, बचना है तो इन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

locationजालौनPublished: May 23, 2020 03:27:46 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

अगर आप लॉकडाउन 4 (Lockdown) के दौरान भारी भरकम चालान से बचना चाहते हैं तो आपको बाइक चलाते समय हैलमेट के साथ अब मास्क और ग्लब्ज पहनना जरूरी है।

लॉकडाउन के दौरान मास्क न लगाने पर कटेगा चालान, बचना है तो इन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

लॉकडाउन के दौरान मास्क न लगाने पर कटेगा चालान, बचना है तो इन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

जालौन. उत्तर प्रदेश में अगर आप लॉकडाउन 4 (Lockdown 4) के दौरान बाइक से सफर करना चाहते हैं और भारी भरकम चालान से बचना चाहते हैं तो आपको बाइक चलाते समय हैलमेट के साथ अब मास्क (Mask) लगाना और ग्लब्ज पहनना भी जरूरी हो गया है। अगर आप बाइक (Bike) चलाते समय बिना मास्क लगाए पकड़े जाते हैं तो आपकी गाड़ी का चालान किया जा सकता है, यहां तक कि आपकी गाड़ी सीज भी की जा सकती है। और आप पर भारी भरकम जुर्माना भी लगाया जा सकता है। इसके साथ ही वाहन (Vehicle) चलाते समय गाड़ी के सभी पेपर होना भी अनिवार्य है और ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) भी जरूरी है।

इसके साथ ही आपको कार चलाते समय सीट बैल्ट के साथ मास्क लगाना बहुत जरूरी है नहीं तो बिना मास्क लगाए कार चलाने पर भी चालान किया जा सकता है। और साथ ही आपकी कार में हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) भी होना बहुत जरूरी है। यूपी में सफर के दौरान आपको बाइक और कार चलाने से पहले सभी बातों का विशेष ख्याल रखना होगा। नहीं तो आप भारी भरकम चालान के शिकार हो सकते हैं।

बाइक पर दो से ज्यादा लोग नहीं बैठ सकते हैं वहीं कार में भी आप तीन से ज्यादा लोगों को नहीं बैठा सकते हैं। इसलिए आप बाइक पर एक लोग को ही पीछे बैठा सकते हैं। लेकिन पीछे बैठने वाले को भी मास्क या गमछा से मुंह ढकना बहुत जरूरी है। और कार में आप तीन लोगों को ही बैठा सकते है। इससे ज्यादा बैठाने पर आपका चालान किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो