scriptवाणिज्य कर विभाग ने गुटखा फैक्ट्री पर मारा छापा, 25 लाख रुपये का माल बरामद | Tobacco factories raided with rs 25 lakh commodities | Patrika News

वाणिज्य कर विभाग ने गुटखा फैक्ट्री पर मारा छापा, 25 लाख रुपये का माल बरामद

locationजालौनPublished: Aug 11, 2018 05:27:44 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

झांसी सेल्सटैक्स विभाग ने कोंच नगर में संचालित एक गुटखा फैक्ट्री पर छापा मारा।

Guthka

Guthka

जालौन. झांसी सेल्सटैक्स विभाग ने कोंच नगर में संचालित एक गुटखा फैक्ट्री पर छापा मारा। जहां विभाग ने 25 लाख रुपये का गुटखा और कच्चा माल बरामद किया। छापेमारी के बाद फैक्ट्री में हड़कंप मच गया। जिस गुटखा फैक्ट्री में सेल्सटैक्स विभाग ने छापा मारा वहां बिना टैक्स दिये गुटखा बनाया जा रहा था। विभाग ने पूरा माल जब्त कर लिया है।
झांसी सेल्सटैक्स विभाग को लगातार सूचना मिल रही थी कि जालौन के कोंच नगर में कई सालों से महाकालेश्वर नाम का मिक्स गुटखा बनाया जा रहा है। प्रतिदिन लाखों रुपये के गुटखे की सप्लाई जनपद के साथ पूरे इलाके में हो रही थी, लेकिन टैक्स अदा नहीं हो रहा था। इसकी सूचना पर झांसी सेल्सटैक्स की टीम ने अचानक उन स्थानों पर छापा मारा जहां पर महाकालेश्वर गुटखा बनाने का काम चल रहा था। विभाग ने तत्काल कार्यवाही करते हुए सारा माल जब्त कर लिया। इसके अलावा विभाग ने 3 गोदामों में भी छापा मारा, जहां पर कच्चा माल रखा हुआ था।
विभाग ने पूरा माल जब्त करते हुए तीनों गोदामों को सील कर दिया। साथ ही फैक्ट्री को भी सील कर दिया। सेल्स टैक्स विभाग के कमिश्नर जयशंकर प्रसाद ने बताया कि परम शिव पूजन नाम की फर्म द्वारा महाकालेश्वर नाम का गुटखा बनाया जा रहा था। जो लगातार टैक्स चोरी कर रहे थे और न ही रिटर्न दाखिल कर रहे थे। इससे विभाग को लगातार चूना लगा रहा था। इसके बाद यह कार्रवाई की गई। नदीगांव रोड स्थित फैक्ट्री से पैकिंग करने की मशीन के साथ कच्चा माल बन्द पान मसाला और अन्य माल सहित 25 लाख रुपये का माल बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि यह पान मसाला विनोद पांडेय बनवा रहे थे। उनके घर पर छापा मारा तो वह भी फरार है और जब फैक्ट्री पर भी छापा मारा था तो वहां भी कर्मचारी भाग गये। दस्तावेजों के साथ पूरा माल जब्त और सील कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो