डबल डेकर बस-कंटेनर की जोरदार भिड़ंत, हादसे में 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल

डबल डेकर बस-कंटेनर की जोरदार भिड़ंत, हादसे में 2 दर्जन से अधिक यात्री घायल

Akanksha Singh | Publish: Sep, 08 2018 12:14:47 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

झांसी-कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर देर शाम को एक सड़क हादसा हो गया।

जालौन. झांसी-कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर देर शाम को एक सड़क हादसा हो गया। जहां यात्रियों से भरी एक शताब्दी बस कंटेनर से जा टकराई। जिससे बस में सवार 2 दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस और कंटेनर के परखच्चे उड़ गये। इस हादसे को देख वहां से निकलने वाले लोगों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही यूपी 100 और आटा पुलिस मौके पर पहुंची और तत्काल बस में फसे घायल सभी यात्रियों को बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उनका इलाज शुरू कर दिया लेकिन 5 यात्रियों की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कालेज झांसी के लिये रेफर कर दिया।


घटना आटा थाना क्षेत्र के भभुआ मजार के पास की है। बताया गया कि कानपुर से हंसराज ट्रेवेल्स की डबल डेकर शताब्दी बस कानपुर से इंदौर के लिये जा रही थी। इस बस में तकरीबन 30 से अधिक यात्री सवार थे। जब बस कानपुर-झांसी नेशनल हाईवे 27 स्थित भभुआ मजार के पास पहुंची तभी बस सामने से आ रहे कंटेनर से जा टकराई। जिससे बस और कंटेनर के परखच्चे उड़ गये और बस और कंटेनर हाईवे पर पलट गये। इस घटना से बस में सवार 2 दर्जन से अधिक सवारियाँ जो सो रही थी वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इस हादसे की जानकारी वहाँ से निकलने वाले राहगीरों द्वारा पुलिस को दी गई। जहां आटा पुलिस और यूपी 100 मौके पर पहुंची और उन्होने तत्काल बस में घायल पडे यात्रियों को बाहर निकाला और एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल उरई में भर्ती कराया। घायलों को देख चिकित्सकों ने सभी का इलाज शुरू कर दिया साथ ही सीएमओ और सीएमएस ने डाक्टरों की टीम बुलाकर सभी घायलों का उपचार शुरू करा दिया। जिसमें 5 की हालत नाजुक होने के कारण उन्हे मेडिकल कालेज झांसी प्रथम उपचार के बाद रेफर कर दिया।


घायल यात्री ने बताया कि वह तो बस में सो रहा था उसे पता नहीं चला कि कैसे हादसा हुआ उसे तो तब होश आया जब यूपी 100 वाले उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। वही मामले की जानकारी मिलने पर पहुंचे उरई सीओ संतोष कुमार प्रथम ने बताया कि डबल डेकर बस कानपुर से इंदौर जा रही थी और कंटेनर से भिड़ जानसे हादसे का शिकार हो गई जिसमें 2 दर्जन से अधिक घायल हुये है और उसमें 16 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है जिनका इलाज चल रहा है और घायल अस्पताल लाये जा रहे है।

Ad Block is Banned