script

UP Board Syllabus 2019 : इंटरमीडिएट के अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी के लिए नया सिलेबस यहां देखें

locationजालौनPublished: Dec 15, 2018 10:28:26 am

Submitted by:

Neeraj Patel

UP Board Syllabus 2019 : यूपी बोर्ड, (UP Board) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने इंटरमीडिएट, कक्षा 12 के परीक्षार्थियों के लिए नया सिलेबस अपनी अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया हैं।
 

up board 2019 12th Intermediate class Syllabus pdf download

UP Board Syllabus 2019 : इंटरमीडिएट के अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी के लिए नया सिलेबस यहां देखें

जालौन. यूपी बोर्ड, (UP Board) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के लिए नया सिलेबस अपनी अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया हैं। जिससे कक्षा 12 के सभी अभ्यर्थी यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा की अच्छे से तैयारी कर सकें।

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले सभी अभ्यर्थी अच्छे अंक लाने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की अधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर नया सिलेबस डाउनलोड कर सकतें हैं। कक्षा 12 के छात्र 2019 में होने वाली यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा की तैयारी नए सिलेबस के आधार पर ही करें जिससे वह इंटरमीडिएट परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकें।

इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले छात्र अगर परीक्षा में अच्छे अंक लाना चाहते हैं तो उनको नए सिलेबस के आधार पर तैयारी करनी होगी। वह नए सिलेबस के आधार पर तैयारी करने के लिए यहां से नया सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं।

Click Here – यूपी बोर्ड 12th Class New Syllabus 2019 PDF

इंटरमीडिएट के अभ्यर्थी कक्षा 12 का नया सिलेबस उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) की अधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही बता दें कि जिला जालौन के काफी छात्रों ने परीक्षा की तैयारी के लिए इंटरमीडिएट का नया सिलेबस डाउनलोड कर लिया है और उसी से तैयारी भी कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो