scriptUP Board Model Paper 2019 : इंटरमीडिएट के छात्र कक्षा 12 का पूरा हिन्दी मॉडल पेपर यहां देखें | UP Board 2019 intermediate Class 12 hindi model paper pdf download | Patrika News

UP Board Model Paper 2019 : इंटरमीडिएट के छात्र कक्षा 12 का पूरा हिन्दी मॉडल पेपर यहां देखें

locationजालौनPublished: Feb 02, 2019 11:03:46 am

Submitted by:

Neeraj Patel

UP Board Exam 2019 : इंटरमीडिएट के छात्र कक्षा 12 के हिन्दी मॉडल पेपर की पीडीएफ फाइल यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।
 

जालौन. यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 इंटरमीडिएट के छात्रों के बहुत ही नजदीक आ गई हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board Council) की इंटरमीडिएट की 2019 में होने वाली परीक्षा की समय सारिणी जारी हो चुकी है। कक्षा 12th की परीक्षा 7 फरवरी से 2 मार्च तक चलेगी। इंटरमीडिएट की परीक्षा दूसरे चरण में 02:00 से 05:15 तक होगी।

अब इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है और इंटरमीडिएट के छात्रों के पास यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए भी ज्यादा समय नहीं बचा। इसलिए इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी अभी से इस मॉडल पेपर के माध्यम से परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 के लिए कक्षा 12 के हिन्दी मॉडल पेपर की पीडीएफ फाइल यहां से डाउनलोड करें।

UP Board d 2019 Class 12th Hindi Model Paper – PDF Link

भविष्य को सुनहरा अवसर देने का दे सकते हैं मौका

अगर इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी सभी विषयों में अच्छे अंक पाना चाहते हैं। तो इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी पिछले सालों में सम्पन्न हो चुकी परीक्षाओं के मॉडल पेपर के माध्यम से सही ढ़ंग से तैयारी करके अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें – हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के सभी छात्र परीक्षा केन्द्रों की सूची यहां देखें

अगर इंटरमीडिएट के सभी परीक्षार्थी मॉडल पेपर के माध्यम से तैयारी करके यूपी बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से पास होते हैं तो वह अपने भविष्य को सुनहरा अवसर देने का मौका दे सकते हैं। इसलिए यूपी बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा में बैठने वाले इंटरमीडिएट के सभी परीक्षार्थी मॉडल पेपर के माध्यम से भी तैयारी करें। जिससे वह यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 में अच्छे अंक ला सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो