scriptएक्शन में योगी के कारागार मंत्री, अधिकारियों को लगाई जमकर लताड़ | UP minister Jai Kumar Singh Jaiki in Jalaun UP news | Patrika News

एक्शन में योगी के कारागार मंत्री, अधिकारियों को लगाई जमकर लताड़

locationजालौनPublished: May 02, 2018 12:51:38 pm

कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने जालौन के बीहड़ इलाके के रामपुरा विकास खंड के ग्राम उदोतपुरा में जन चौपाल लगाई…

UP minister Jai Kumar Singh Jaiki in Jalaun UP news

एक्शन में योगी के कारागार मंत्री, अधिकारियों को लगाई जमकर लताड़

जालौन. प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा ग्राम स्वराज अभियान के तहत सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के द्वारा ग्रामीणों के साथ जन चौपाल अब रात्रि प्रवास किया जा रहा है, जिससे जनता और सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों की बीच सीधा संवाद हो सके और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया जा सके और उसका लाभ लाभार्थियों को दिया जा सके।
अधिकारियों को लगाई डांट

इसी को लेकर मंगलवार की शाम को प्रदेश के कारागार मंत्री जय कुमार जैकी ने जालौन के बीहड़ इलाके के रामपुरा विकास खंड के ग्राम उदोतपुरा में जन चौपाल लगाई। साथ ही रात्रि प्रवास भी किया। जन चौपाल के दौरान अधिकारियों द्वारा सही तरह से कार्यक्रम की रूप रेखा न बनाने पर मंत्री का गुस्सा देखने को मिला और उन्होने जन चौपाल के दौरान रामपुरा ब्लाक के बीडीओ और एडीओ पंचायत की खूब डांट लगाई। जो सब कैमरे में कैद हुयी।
मंत्री जनता से कर रहे हैं संवाद

देश के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चलाये गये स्वराज अभियान के तहत मुख्यमंत्री के निर्देश ओर प्रदेश के सभी मंत्री अपने-अपने जिले में जनता से संवाद कर रहे हैं। जिससे जो भी योजनाएं केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही है। उनका लाभ जनता को मिल रहा है या नहीं उसके बारे में पता लगाया जा सके। इसकी अभियान के तहत जिले के प्रभारी मंत्री प्रदेश के कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने रामपुरा ब्लाक के उदोतपुरा जागीर में ग्रामीणों के साथ संवाद किया। जहां ग्रामीणों से जानकारी ली कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही है। उनका लाभ मिल रहा है या नहीं, जिस पर ग्रामीणों द्वारा कई शिकायत मंत्री से की गई।
अधिकारियों पर भड़के मंत्री जी

वहीं जब कारागार मंत्री ने अधिकारियों से रूप रेखा तैयार करने वाली बुकलेट मांगी लेकिन बुकलेट न होने पर मंत्री का गुस्सा देखने को मिला। मंत्री का सबसे ज्यादा गुस्सा बीडीओ रामपुरा आदित्य कुमार और एडीओ पंचायत अंगद सिंह पर देखने को मिला। मंत्री ने दोनों को अपने पास बुलाते हुये कड़ी फटकार लगाई। बाद में जब मंत्री ने ग्रामीणों से पूंछा कि क्या उन्हे आवास मिले है तो कई ग्रामीणों ने मंत्री से आवास न मिलने की शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया कि आवास जिन्हें मिल चुके हैं, उन्हें दोबारा आवास दिये गये और फर्जी तरीके से पैसा निकाल लिया गया। जिस पर मंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिये। साथ ही फर्जी तरीके से रुपए निकालने पर रिपोर्ट दर्ज कराने के भी निर्देश दिये। बाद में मंत्री ने जन चौपाल लगाने के बाद उस गांव में रात्रि प्रवास किया साथ ही वहां पर भोजन भी किया।
मंत्री को मिली कई खामियां

कारगार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने बताया कि ग्राम स्वराज अभियान के तहत 14 अप्रैल से लगातार कार्यक्रम चल रहे हैं और पीएम और सीएम के निर्देश हैं कि गांवो में जाकर हकीकत परखें। उसी के तहत उदोतपुरा में प्रवास किया और जन चौपाल लगाई जहां कई खामियां मिलीं। जहां आवास की शिकायत मिली कि एक व्यक्ति को दो बार आवास दिया गया उसकी जांच के लिए कहा। वही उन्होंने बताया कि वह माधौगढ़ एसडीएम और अन्य अधिकारियों की शिकायत करेंगे कि उन्होंने 14 अप्रैल से चल रहे कार्यक्रम की कोई भी तैयारी नहीं की। जिससे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। वहीं ग्रामीणों ने भी अपनी-अपनी समस्या बताईं। वहीं कुछ ग्रामीणों ने बताया कि मंत्री जी से जब शिकायत करने पहुंचे तो उनकी सुनी नहीं गई और चुप करा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो