काम नहीं आ रहा 10 लाख से बना यहां का सुलभ शौचालय

Dharmendra Ramawat

Updated: 08 Mar 2019, 12:24:49 PM (IST)

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

भीनमाल. शहर के नेहरू मार्केट में नवनिर्मित सुलभ शौचालय कई माह से उद्घाटन के इंतजार में हैं। पालिका की ओर से की करीब 10 लाख की लगात से नेहरू मार्केट के पुरानी सब्जी मंडी के पीछे सुलभ शौचालय का निर्माण करवाया गया, लेकिन निर्माण पूर्ण होने के बाद भी शौचालय का उद्घाटन नहीं हो पाया है। नेहरू मार्केट शहर का पुराना मार्केट है। जिसमें करीब पांच-साठ दुकानें है। यहां हर रोज सैकड़ों लोग खरीददारी के लिए पहुंचते हंै, लेकिन शौचालय नहीं होने से लोगकाफी परेशान है। विशेषकर महिलाओं को शौचालय नहीं होने से खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। व्यापारियों की मांग पर पालिका की ओर से अस्थाई मूत्रालयों का निर्माण करवाया गया था। लेकिन इन मूत्रालयों में भी गंदगी का आलम बना हुआ है। ऐसे में मार्केट में पहुंचने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पडती है।
व्यापारियों ने जताया था आक्रोश
नेहरू मार्केट में काफी समय से शौचालय नहीं होने से व्यापारियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती थी। जिसको लेकर व्यापारियों ने पालिका के विरुद्ध आंदोलन कर आक्रोश जताया। आक्रोश के बाद पालिका ने सब्जी मंडी में अस्थाई मूत्रालय लगाए। अस्थाई मूत्रालय से नवनिर्मित सुलभ शौचालय के आस-पास गंदगी का आलम बना हुआ है।
परेशानी होती है...
नेहरू मार्केट में काफी समय सुलभ शौचालय नहीं होने व्यापारियों को परेशानी होती है। खरीददारी के लिए पहुंचने वाली महिलाओं को काफी दिक्कत होती है।
- ईश्वरसिंह राव, व्यापारी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned