scriptट्रैक्टर के ट्यूबलेस टायर में डोडा डाला और भरी हवा, पुलिस ने यूं तस्करों को दबोचा | 127 kg doda recovered from tractor tyres in jalore | Patrika News

ट्रैक्टर के ट्यूबलेस टायर में डोडा डाला और भरी हवा, पुलिस ने यूं तस्करों को दबोचा

locationजालोरPublished: Aug 11, 2019 05:26:41 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सांचौर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 127 किलो डोडा बरामद किया।

 tractor tyres
जालोर/सांचौर। सांचौर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए दो शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 127 किलो डोडा बरामद किया।

यह मामला खास है क्योंकि इस बार तस्करों ने तस्करी के लिए ट्रैक्टरों के पिछले टायरों में ट्यूब निकालकर डोडा भरा और उसकी तस्करी का प्रयास किया। मामले में सांचौर थाना प्रभारी कैलाशदान के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी को सूचना मिली कि धनेरा गुजरात की तरफ से साथ साथ सांचौर की तरफ आ रहे हैं और ट्रैक्टरों के पिछले टायरों में डोडा भरा हुआ है।
सूचना पर थाना प्रभारी कैलाशदान, हैडकांस्टेबल रघुनाथराम, कांस्टेबल अर्जुनराम, नेपालसिंह निजी वाहन में सरहद प्रतापुरा के लिए रवाना हुए और धनेरा रोड के फौजी रोड चौराहे पर पहुंचे कर नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान एक बिना नंबरी ट्रेक्टर धानेरा से आया, जिसे रूकवाया गया। इस ट्रेक्टर पर एक व्यक्ति सवार था। जिसने पूछताछ में अपनी पहचान साजनराम (42) पुत्र जालाराम विश्नोई निवासी मालवाड़ा बताया।
इस व्यक्ति से पूछताछ के दौरान ही रात 12.20 बजे एक बिना नंबरी ट्रेक्टर और आता दिखा। जिसे रुकवाया गया। चालक ने पूछताछ में अपनी चाहन हड़मताराम (50) पुत्र मूलाराम मेघवाल निवासी बताई। इसके बाद दोनों ट्रेक्टरों की तलाशी ली और दोनों ट्रेक्टरों के पिछले टायर खोले गए, जिनमें से डोडा बरामद हुआ।
बरामद किए गए डोडा पोस्त की मात्रा 127 किलोग्राम है। आरोपियों से पूछताछ कर उनसे पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच कराड़ा थाना प्रभारी लालाराम कर रहे है। अरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो