90 फीट गहरे बोरवेल से मासूम को देसी जुगाड़ कर सुरक्षित बाहर निकाला

लाछड़ी में 90 फीट गहरे बोरवेल में गिरे चार वर्षीय अनिल को गुरुवार देर रात 2.24 बजे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

By: kamlesh

Published: 07 May 2021, 06:44 PM IST

सांचौर (जालोर)। लाछड़ी में 90 फीट गहरे बोरवेल में गिरे चार वर्षीय अनिल को गुरुवार देर रात 2.24 बजे सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 90 फीट गहरे बोरवेल से आधुनिक तकनीक के बीच देसी जुगाड़ से निकालने के बाद मासूम अनिल देवासी को प्रशासन के निर्देश पर शहर के निजी अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती करवाया गया है। जहां उसे कमजोरी की वजह से ऑक्सीजन, ग्लूकोज सहित आवश्यक इलाज दिया जा रहा था। इलाज पूर्ण होने के बाद उसे छुट्टी दी जाएगी।

गुरुवार अलसवेरे बच्चा कच्चे बोरवेल में गिर गया था। इसके बाद रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया और दिनभर की मशक्कत के बाद भी बच्चे को सुरक्षित रूप से बाहर नहीं निकाला जा सका। प्रशासन के प्रयासों से एसडीआरएफ और एनडीआरएफ गांधीनगर और बड़ौदा की टीमें पहुंची और राहत कार्य शुरू किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इस दौरान जिला प्रशासन भी मौके पर मौजूद रहा। मौके पर कैमरे के माध्यम से बच्चे की स्थिति का आंकलन किया गया। अंत में मेड़ा निवासी माधाराम ने अपने देसी जुगाड़ से मशक्कत कर देर रात चार वर्षीय बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

चार वर्षीय मासूम को 90 फीट गहरे बोरवेल से जिंदा बाहर निकालने के बाद माधाराम का शहर में लोगों द्वारा जगह-जगह सम्मान किया जा रहा है। स्थानीय पुलिस थाने में भी उन्हें थाना प्रभारी प्रवीण कुमार द्वारा श्रीफल व 1100 रुपए इनाम स्वरूप भेंट किए गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned