50 फीट चौड़ी एमडीआर सड़क पर 40 फीट का पुलिया

50 फीट चौड़ी एमडीआर सड़क पर 40 फीट का पुलिया
हाइवे पर पुलिया की कम चौड़ाई को लेकर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

Dharmendra Ramawat | Updated: 20 Aug 2019, 10:55:34 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

चितलवाना. राष्ट्रीय राजमार्ग 68 पर सिवाड़ा पुलिया के क्रॉस में 50 फीट चौड़ी एमडीआर सड़क पर महज 40 फीट का पुलिया बनाया जा रहा है। ऐसे में पुलिया की कम चौड़ाई को लेकर सिवाड़ा के व्यापारियों व ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर कलक्टर के नाम से रविवार को एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि सिवाड़ा हाइवे पर पुलिया के नीचे चितलवाना उपखण्ड मुख्यालय को जोडऩे वाली एमडीआर सड़क पर दर्जनभर कस्बों के लोगों का आवागमन होता है। ऐसे में एमडीआर सड़क 50 फीट चौड़ी होने के बावजूद 40 फीट का संकरा पुलिया बनाया जा रहा है। ग्रामीणों ने इसका विरोध जताते हुए कार्य बंद करवाकर पुलिया की चौड़ाई बढ़ाने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान भंवरलाल कुराड़ा, पूनमाराम, जगदीशकुमार, राजुराम, चम्पालाल, पीराराम, सोहनलाल, मदनसिंह व कालूराम सहित कई व्यापारी व ग्रामीण मौजूद थे।
यह है मामला
चितलवाना उपखण्ड मुख्यालय को जोडऩे के लिए नरसाणा से चितलवाना तक 50 फीट एमडीआर सड़क बनाई गई है। यहां सिवाड़ा हाइवे के क्रॉस पर पुलिया के नीचे 40 फीट की चौड़ाई ही रखी जा रही है। जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं।
इन गांवों के लोग होंगे परेशान
पुलिया की चौड़ाई नहीं बढ़ाने से सिवाड़ा कस्बे सहित झाब, गुड़ाहेमा, डीएस ढाणी, तैतरोल, जोधावास, निम्बाऊ, देवड़ा, जैलातरा, मूली, बागली, जाटों का गोलिया, सैली, अमरपुरा, आकोली व खिरोड़ी सहित दर्जन भर गांवों के लोगों को उपखण्ड मुख्यालय तक आवागमन के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned