स्टेट ओपन कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम, आज होगा समापन

सांचौर शहर में चल रही 47वीं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के तहत शनिवार को 16 से 20 वर्ष के बालक और बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता के तहत रोमांचक मुकाबले हुए। प्रतियोगिता के बालक-बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले शनिवार को खेले गए

By: Dharmendra Kumar Ramawat

Updated: 28 Feb 2021, 09:40 AM IST

सांचौर. शहर में चल रही 47वीं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के तहत शनिवार को खिलाडिय़ों ने पूरा जोश दिखाया। जिसमें 16 से 20 वर्ष के बालक और बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता के तहत रोमांचक मुकाबले हुए। प्रतियोगिता के बालक-बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले शनिवार को खेले गए। रोमांच से भरपूर बेहतरीन मुकाबले स्टेडियम में हो रहे हैं। इस दौरान दर्शक खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई करते नजर आए। कबड्डी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष तेजस्वी गहलोत ने कबड्डी खेल को बढ़ावा देने के लिए युवाओं से रुचि लेने व इसे कॅरियर का हिस्सा बनाने की बात कही। सचिव किशनलाल सारण ने बताया कि कबड्डी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जगदीश गोदारा खेल आयोजन को लेकर मॉनिटरिंग के आधार पर इसे सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
यह हुए मुकाबले
स्टेट ओपन कबड्डी प्रतियोगिता में शनिवार को क्वार्टर फाइनल के मुकाबले हुए। जिनमें बालिका वर्ग में बूंदी व सीकर के बीच हुए मुकाबले में सीकर ने 46 अंकों से जीत दर्ज की। वहीं नागौर व हनुमानगढ़ के बीची हुए मुकाबले में नागौर ने 31 अंकों से, जयपुर व राजसमन्द के बीच हुए मुकाबले में जयपुर 31 अंकों से, अजमेर व झुंझुनूं के बीच हुए मुकाबले में झुंझुनूं की टीम विजयी रही। इसी प्रकार बालक वर्ग में अजमेर व टोंक के बीच हुए मुकाबले में अजमेर 10 अंकों से, नागौर व गनगांगर के बीच हुए मुकाबले में नागौर 8 अंकों से विजयी रहा। प्रतियोगिता में बालक वर्ग में प्रदेश भर से 29 टीमें व बालिका वर्ग में 28 टीमें भाग ले रही हैं।
आज होगा समापन
47वीं स्टेट ओपन कबड्डी प्रतियोगिता का समापन रविवार को समारोहपूर्वक होगा। एसोसिएशन के सचिव किशनलाल सारण ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन समारोह खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अशोक चंदना व वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई के मुख्य आतिथ्य में होगा।

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned