script

जालोर में यहां अवैध खनन और परिवहन पर कार्रवाई, 2 लाख से अधिक वसूले

locationजालोरPublished: May 24, 2022 08:49:34 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

– खनिज विभाग जालोर की कार्रवाई, दो मामलों में कुल 2 लाख 15 हजार रुपए वसूले, शेष पर पेनल्टी आरोपित

- खनिज विभाग जालोर की कार्रवाई, दो मामलों में कुल 2 लाख 15 हजार रुपए वसूले, शेष पर पेनल्टी आरोपित

– खनिज विभाग जालोर की कार्रवाई, दो मामलों में कुल 2 लाख 15 हजार रुपए वसूले, शेष पर पेनल्टी आरोपित

जालोर. विशेष अभियान के तहत जिले में खनिज विभाग जालोर और पुलिस की टीम ने छह अलग अलग कार्रवाई करते हुए जुर्माना आरोपित किया। अभियान के तहत पुलिस थाना कोतवाली में ग्रेनाइट ब्लॉक से लदे ओवरलोड टे्रलर और बजरी से भरा एक ट्रेक्टर जब्त किया। इसी तरह पुलिस चौकी उम्मेदाबाद की टीम ने पत्थर से लदे एक ट्रेक्टर को जब्त किया। पुलिस थाना सायला व खनिज विभाग की टीम ने कंकरीट से भरा डंपर जब्त किया। इसी तरह विभाग की टीम ने मिट्टी के अवैध परिवहन और बजरी के अवैध खनन पर एक ट्रेक्टर को जब्त किया।
जुर्माना राशि आरोपित
प्रकरण में अलग अलग जुर्माना राशि आरोपित की गई है। इस प्रकरण में ग्रेनाइट ब्लॉक से भरे ट्रेलर से 1 लाख 8 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई। वहीं सायला क्षेत्र में कंकरीट से भरे डंपर से भी 1 लाख 7 हजार रुपए जुर्माना राशि वसूली गई। वहीं बजरी के अवैध खनन पर 1 लाख 27 हजार 250 रुपए, पत्थर से भरे ट्रेक्टर से 26 हजार 750 रुपए, मिट्टी से भरे डंपर पर 1 लाख 12 हजार रुपए जुर्माना राशि आरोपित की गई।
1 लाख रुपए चोरी का अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार
भीनमाल. भीनमाल पुलिस ने एक लाख रुपए चोरी करने के आरोपी को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बशीर अहमद को भीनमाल से दस्तयाब कर पूछताछ की। जिस पर आरोपी ने प्रार्थी का रुपयों से भरा बैग चुरा ले जाना स्वीकार किया। आरोपी बशीर अहमद पुत्र हनीफ मोहम्मद मोयला मुसलमान निवासी बुखारी नगर, एमपी रोड, कस्बा भीनमाल पुलिस थाना भीनमाल जिला जालोर को गिरफ्तार किया। आरोपी से गहनता से पूछताछ व प्रकरण में अग्रीम अनुसंधान जारी हैं। आरोपी के विरूद्ध गुजरात राज्य में भी चोरी के प्रकरण दर्ज हैं एवं उक्त चोर आदतन नकबजन प्रवृति का व्यक्ति हैं, जिसने गुजरात से एक पिकअप ट्रोला चोरी किया हुआ हैं, जिसमें वांछित चल रहा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो