script

कार्रवाई की भनक लगते ही भागे झोलाछाप, चार क्लीनिक सीज

locationजालोरPublished: Jan 17, 2020 09:43:13 am

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan-news

कार्रवाई की भनक लगते ही भागे झोलाछाप, चार क्लीनिक सीज

कार्रवाई की भनक लगते ही भागे झोलाछाप, चार क्लीनिक सीज

सायला क्षेत्र में विभिन्न जगह कार्रवाई


सायला. स्वास्थ्य विभाग की ओर से झोलाछापों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सायला उपखंड क्षेत्र के कार्रवाई की गई। हालांकि भनक लगते ही झोलाछाप भाग ाखड़े हुए, लेकिन टीम ने उनके क्लीनिक सीज कर लिए।
बीसीएमओ डॉक्टर रघुनंदन बिश्नोई के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को सायला क्षेत्र के विभिन्न गांवों में निरीक्षण किया गया। इस दौरान आलासन, पोषाणा, सियावट फाटा, उनडी, केशवना सहित कई गांवों में दबिश दी गई। कार्रवाई की भनक लगते ही कई झोलाछाप अवैध क्लीनिक बंद कर मौके से भाग गए। ऐसे में कई जगह ताले लटके मिले। टीम ने सांफाड़ा व आलासन में एक-एक तथा केशवना में दो क्लीनिकों पर सील लगाई। बीसीएमओ ने बताया कि कई झोलाछाप अपने क्लीनिक को ताला मार कर भागने में कामयाब हो गए। अचानक से की गई स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई को देखने के लिए लोगों की भीड़ रही।
सख्त कार्रवाई करेंगे
बीसीएमओ ने बताया कि झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। गुरुवार को ही शाम तक चार क्लीनिक सीज किए गए। साथ ही लगातार कार्रवाई की जा रही है। लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। जो भाग गए हैं उनके खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लाखणी में सीज किया क्लीनिक
बागोड़ा. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार सांय 6 बजे को लाखणी में अवैध रूप से चल रहा एक क्लीनिक सीज किया। बीसीएमओ डॉ. दिनेश जांम्भाणी के नेतृत्व में टीम ने क्षेत्र के लाखणी में मुख्य बस स्टैण्ड से लोहारों का वास की तरफ जाने वाली गली में एक दुकान में अवैध रूप से चल रहे जीतू बंगाली के क्लीनिक पर छापा मारा। क्लीनिक में विभिन्न प्रकार की दवा व रोगियों के उपचार में काम में ली जाने वाली अन्य सामग्री पाई गई। जिन्हें जब्त कर क्लीनिक को सीज किया गया। विभागीय अधिकारियों की ओर से जांच पड़ताल कर नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो