scriptआखिर पुलिस को माननी पड़ी व्यवसायियों की बात | After all the police follow businessmen | Patrika News
जालोर

आखिर पुलिस को माननी पड़ी व्यवसायियों की बात

व्यवसायियों ने लगाया जाम तो पुलिस ने एक घंटे बाद हटा दिए डिवाइडर, व्यवसायी बोले-संकरे मार्ग के बावजूद लगा दिए डिवाइडर, चौपट हो रहा व्यवसाय

जालोरSep 20, 2017 / 10:14 am

Dharmendra Kumar Ramawat

Divider mater

Divider Mater

जालोर. शहर के वन वे रोड से हरिदेव जोशी सर्किल तक पुलिस की ओर से यातायात सुविधा के तहत लगाए गए डिवाइडर को लेकर मंगलवार सुबह व्यवसायियों का गुस्सा फूट पड़ा। सुबह करीब पौने दस बजे सर्किल पर काफी संख्या में व्यवसायी इक_ा हो गए और इसके बाद मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद यातायात पुलिस के जवानों ने व्यवसायियों से काफी समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। व्यवसायियों का कहना था कि मुख्य मार्ग पहले से ही काफी संकरा है और इसके बावजूद सड़क के बीचों बीच लगाए गए डिवाइडर के कारण उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। वन वे के कारण ग्राहकों को सर्किल सेघूमकर दुकानों तक आना पड़ता है। वहीं कई बार तो ग्राहक घूमकर आने से बचने के लिए सीधे ही निकल जाते हैं। जिससे उनके व्यापार पर भी इसका गहरा असर पड़ रहा है। जाम के कुछ ही देर बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और जाम हटाने को कहा, लेकिन व्यवसासियों का कहना था कि उनके खिलाफ जो चाहे कार्रवाई कर लें, लेकिन डिवाइडर नहीं हटने तक जाम भी नहीं हटेगा। इस दौरान मर्चेंट एसोसिएशन अध्यक्ष जालमसिंह, ललित पोरवाल, देवेंद्र प्रजापत, हीरा भंडारी, पार्षद हंसमुख नागर, चतुर्भुज आचार्य व प्रवीण समेत कई जने मौजूद थे।
प्रभारी सचिव आ रहे हैं…
मुख्य मार्ग पर लगाए गए जाम के दौरान प्रभारी सचिव का वाहन चालक भी वहां पहुंचा। चालक ने प्रभारी सचिव के आगमन की बात कहते हुए व्यापारियों से वाहन को जाने देने की बात कही, लेकिन व्यवसायियों ने डिवाइडर नहीं हटाने तक जाम जारी रखने की बात कही।
एसपी से मिलने गए तो की तौहीन…
मुख्य मार्ग पर लगाए गए जाम के थोड़ी ही देर बाद मौके पर एएसआई शशिकला भी पहुंची और व्यवसायियों को एसपी से इस बारे में बातचीत करने को कहा। इस पर व्यवसायियों का कहना था कि एसपी से मुलाकात के लिए गए थे, लेकिन उन्होंने डिवाइडर हटाने से मना करते हुए निकल जाने की बात कही। जिससे हमारी तौहीन हुई है।
पार्किंग सुविधा भी नहीं…
गौरतलब है कि वन वे मार्ग से हरिदेव जोशी सर्किल से होकर शहर सहित अन्य शहरों का भी ट्राफिक गुजरता है। यहां पार्किंग की कोई सुविधा नहीं होने से वाहनचालक दुकानों के आगे ही वाहनों को खड़ा करते हैं। ऐसे में डिवाइडर के चलते यह मार्ग और संकरा हो गया था। व्यवसासियों ने डिवाइडर हटाने का यह भी कारण बताया।
प्रतिनिधि मंडल ने की वार्ता, 1 घंटे बाद खुला जाम
आधा घंटे बाद तहसीलदार ममता लहुआ व सीआई राजेंद्रसिंह मौके पर पहुंचे और प्रतिनिधि मंडल को एसपी से मुलाकात के लिए साथ ले गए। बाद में एसपी ने सीआई को उचित समझकर समस्या समाधान के निर्देश दिए। करीब घंटे भर तक चले प्रदर्शन के बाद सीआई की मौजूदगी में मार्ग से डिवाइडर हटाए गए। इस पर व्यवसायियों ने खुशी जताते हुए सीआई को माला पहनाकर उनका मुंह मीठा कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो