आहोर पुलिस: अनदेखी का आलम, आंखों के सामने से गुजरते ओवरलोड

आहोर पुलिस: अनदेखी का आलम, आंखों के सामने से गुजरते ओवरलोड

Khushal Singh Bhati | Publish: Nov, 10 2018 10:49:39 AM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 10:49:40 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India


- दिनभर गुजरते हैं ओवरलोड वाहन, लेकिन पुलिस की लाचारी या अनदेखी से बन रहे गंभीर हालात, लोगों की जान तक जा चुकी है इसी रोड पर

जालोर. आहोर थाना क्षेत्र में पुलिस की लचर मॉनिटरिंग के चलते लोगों की जान जोखिम में है। यहां थाने के सामने से ही दिनभर ओवरलोड वाहन गुजरते हैं, लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हो रही। मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिसके चलते शहर के भीतरी भाग में से होकर ओवरलोड वाहन गुजरते हैं। ये वाहन अब तक जानलेवा साबित हुए हैं। इसी तरह की अनदेखी के चलते आहोर थाना क्षेत्र के सांकरणा में शुक्रवार को एक हादसा हुआ, जिसमें एक ओवरलोड ट्रेक्टर ने टोल कंपनी के ट्रोले को ही चपेट में ले लिया। इस हादसे में दो जने घायल भी हुए।
वाहन हुए क्षतिग्रस्त
घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि मामले में अब तक किसी ने रिपोर्ट नहीं दी है। वहीं इस हादसे के फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए है। हादसे में क्षतिग्रस्त हुआ कैम्पर जालोर आहोर टोल पर कार्य करने वाले कर्मचारियों का बताया जा रहा है। जो आहोर से जालोर की ओर आ रहा था तथा ट्रैक्टर जालोर से सांकरणा की ओर जा रहा था। ट्रैक्टर—ट्रोली जिसमें पत्थर भरे हुए थे।
पहले भी हो चुके हैं हादसे
आहोर पुलिस की ढिलाई के चलते आहोर से जालोर रोड के बीच में पिछले दो सालों में कई वाहन दुर्घटनाएं हो चुकी है। इससे पूर्व गोदन के निकट एक सरियों से भरा ओवरलोड ट्रेक्टर भी पलटा था, जिसमें चालक को जान गंवानी पड़ी थी। इसी तरह ओवरलोड ट्रक, टै्रक्टर की दुर्घटना में एक बाइक सवार चपेट में आ गया था, जिसमें उसकी मौत हो गई थी।
माइंस से पहुंचते हैं ओवरलोड वाहन
जालोर में गे्रनाइट ब्लॉक और रफ ब्लॉक अनेक स्थान से आता है। इसमें से कंवला क्षेत्र से ब्लॉक भी जालोर ग्रेनाइट उद्योग के लिए पहुंचते हैं। ये पत्थर आहोर क्षेत्र के विभिन्न मार्गों से गुजरते हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन की लचर मॉनिटरिंग के कारण हालात नहीं सुधर रहे हैं। ये ओवरलोड वाहन अक्सर शहर के बीच से गुजरते हैं और कभी कभार ये कार्रवाई के डर से वैकल्पिक मार्ग से गुजरते हैं।
इनका कहना
मामला दर्ज नहीं है। इस हादसे में दो जने घायल हुए थे। जिनका उपचार चल रहा है।
- नाथुसिंह, थानाधिकारी, आहोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned