scriptअमृत महोत्सव का आगाज, 3 हजार से जयादा बच्चों ने गाया देशभक्ति तराने | Amrit Mahotsav begins, more than 3 thousand children sang patriotic so | Patrika News

अमृत महोत्सव का आगाज, 3 हजार से जयादा बच्चों ने गाया देशभक्ति तराने

locationजालोरPublished: Aug 12, 2022 08:33:55 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

अमृत महोत्सव…देशभक्ति गीतों का जिला स्तरीय सामूहिक गायन कार्यक्रम का आयोजन

अमृत महोत्सव...देशभक्ति गीतों का जिला स्तरीय सामूहिक गायन कार्यक्रम का आयोजन

अमृत महोत्सव…देशभक्ति गीतों का जिला स्तरीय सामूहिक गायन कार्यक्रम का आयोजन

जालोर. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत शुक्रवार को पूरे राज्य में एक साथ 6 देशभक्ति गीतों का सामूहिक गायन कार्यक्रम का आयोजन जिला, ब्लॉक व सभी विद्यालय स्तर पर किया गया।

जिला स्तरीय कार्यक्रम शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम जालोर में सुबह 10ण्15 बजे आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया व जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। मुख्य अतिथियों के आगमन पर स्वागत एवं दीप प्रज्ज्वलन के बाद सामूहिक देशभक्ति गायन की प्रस्तुति हुई। इसकी शुरूआत वंदेमातरम से कर उसके बाद देशभक्ति गीत श्सारे जहां से अच्छा्यए श्आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान की्यए श्झंडा ऊंचा रहे हमारा्यए श्हम होंगे कामयाब एक दिन्य क्रम से गाए गए। आखिर में राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी गई। समारोह में विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विभिन्न सरकारी व निजी विद्यालयों के बच्चों ने एक साथ 6 देशभक्ति गीतों के सामूहिक गायन की प्रस्तुति दी। प्रभारी मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में नेतृत्व में राज्यभर में एक साथ एक करोड़ से अधिक विद्यार्थियों की ओर से राष्ट्रभक्ति गीतों का गायन किया जा रहा हैंए यह हमारे लिए गौरव का पल है। प्रभारी मंत्री ने युवाओं को नशे से दूर रहने के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे का आह्वान किया।
जिले में 3 लाख 73 हजार बच्चों ने गाए देशभक्ति गीत
जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह में जालोर शहर के 3 हजार 373 बालकण्बालिकाओं ने 187 अतिथियों व गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में देशभक्ति गीतों की आकर्षक प्रस्तुति दी। इसी प्रकार जिले में कुल 3 लाख 73 हजार 396 विद्यार्थियों ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विद्यालय एवं ब्लॉक स्तर पर देशभक्ति गीतों का गायन किया।
ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्गए आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहितए नगर परिषद सभापति गोविन्द टांकए जालोर प्रधान नारायण सिंह राजपुरोहितए पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल व अन्य जनप्रतिनिधियों समेत प्रशासनिक अधिकारियों में जिला कलक्टर निशान्त जैनए जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवालाए अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासुए उपखण्ड अधिकारी दिनेशचन्द धाकड़ए मुख्य जिला शिक्षाधिकारी टीण्आरण्मीणाए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक चुन्नीलाल परिहारए जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक श्रीराम गोदारा समेत अन्य सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो