scriptतस्कर को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस पर ही गाड़ी चढ़ाई, गिरफ्तार | Attempt to stop the smuggler, police clash, police arrest | Patrika News

तस्कर को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस पर ही गाड़ी चढ़ाई, गिरफ्तार

locationजालोरPublished: Nov 18, 2018 10:43:46 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

जसवंतपुरा-कालन्द्री पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

jalorenews

जसवंतपुरा-कालन्द्री पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

जालोर/ जसवंतपुरा. जसवंतपुरा पुलिस ने दो दिन में दूसरी बड़ी कार्यवाही करते हुए चोरी की तीन लग्जरी गाड़ी को बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया। मामला गुरुवार रात को तस्करी मामले से ही जुड़ा हुआ है। थानाधिकारी पबाराम मीणा ने बताया कि सुंधामाता जाने वाले सड़क मार्ग के चेकला गांव के पास नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी के दौरान दो फॉर्चनुर गाडी नाकांबदी तोडकर निकल गई। साथ ही एक अन्य स्कार्पियो के चालक प्रकाश पुत्र हरीराम विश्नोई भादुओं की ढ़ाणी भेरूड़ी पुलिस थाना सेवड़ा जिला बाड़मेर द्वारा पुलिस टीम पर जाने से मारने की नीयत से गाडी पुलिस टीम पर चढ़ाने तथा थोड़ी आगे लेकर जाकर वापिस तेज स्पीड में गाडी को पुलिस पर चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने चालक प्रकाश को पकड़ लिया। इस गाड़ी में भी अलग-अलग राज्यों की नम्बर प्लेट्स मिली। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने जानलेवा हमला एंव नकली नम्बर प्लेट्स तथा चोरी का वाहन चलाने का मुकदमा दर्ज किया गया। इसी प्रकार दोनों फॉर्चुनर गाड़ी पुलिस द्वारा अलग-अलग टीमें गठित करवाकर तलाश षुरू की गई तथा जालोर सिरोही जिले के भीनमाल, रामसीन, कालन्द्री, जावाल, बरलुट, सिलदर सहित अन्य जगहों पर नाकाबंदी करवाई गई। इस दौरान एक गाड़ी को जसवंतपुरा पुलिस ने निम्बोड़ा जिला सिरोही से बरामद किया। दूसरी गाड़ी को कालन्द्री पुलिस द्वारा जब्त की गई। पुलिस ने बताया की यह तीनों गाडि़य़ां चोरी की है। यह सरगना डोडा पोस्त की सप्लाई करती है। इस संबध में जसवंतपुरा पुलिस द्वारा दो प्रकरण दर्ज किए गए।
चोरी के वाहन तस्करी के आते काम
वाहन चोर देश में कई स्थानो से खासकर गुजरात राज्य से वाहन चुराते है। चुराए गए वाहन से वे अवैध डोडा पोस्त की सप्लाई करने के काम में लेते है। जिस राज्य से यह वाहन चुराते है उस राज्य में प्रवेष करने पर पुलिस को चकमा देने के लिए अपनी सुविधा अनुसार उसी राज्य की फर्जी नंबर प्लेट लगा देते है। तस्करों के पास से जो लग्जरी गाडिय़ां बराबद की गई है वह भी गुजरात राज्य की है। कार्रवाई में हेड कांस्टेबल दरियाव खान, धर्माराम, कांस्टेबल अषोक कुमार, प्रवीण कुमार, किशनाराम शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो