scriptअंतिम दौर में मुस्कुराया भादो, झूमकर बरसी घटाएं | bhado' s Smile in the final round | Patrika News

अंतिम दौर में मुस्कुराया भादो, झूमकर बरसी घटाएं

locationजालोरPublished: Sep 07, 2019 07:52:04 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

अंतिम दौर में मुस्कुराया भादो, झूमकर बरसी घटाएं

अंतिम दौर में मुस्कुराया भादो, झूमकर बरसी घटाएं

शहरी क्षेत्रों में जल भराव, जलस्रोतों में पानी की आवक, विभिन्न हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश, खेत तरबतर


जालोर. अंतिम दौर में चल रहा शनिवार को मुस्कुराए भादो ने लोगों को खुश कर दिया। दो दिनों से घिर-घिर कर आ रही घटाएं जमकर बरसी। जलस्रोतों में अच्छी आवक हुई तो नदी-नालों में भी पानी बहा। कुछ जगह जल भराव होने से यातायात अवरुद्ध भी हुआ। अच्छी बारिश के बाद खेत तरबतर हो गए।
शहर में सुबह मध्यम दर्जे की बारिश शुरू हुई। लोग कुछ समझते इससे पहले ही बारिश का दौर तेज हो गया। इससे कुछ ही देर में चहुंओर पानी भर गया। गली-मोहल्लों में पानी बह निकला। बच्चों ने बारिश में नहाने का लुत्फ उठाया। लोगों ने बरसाती पानी में भीगने का मजा लिया। उधर, शहर के शिवाजी नगर, डूब नगर, रूप नगर समेत विभिन्न इलाकों में पानी भरा रहा। मुख्य मार्गों पर जल भराव होने से वाहन चलाना मुश्किल हो गया। राहगीरों को चलने में समस्या हुई। खेतों में खड़ी फसल को जीवनदान मिल रहा है। कुछ दिन पहले बारिश से फसल लहलहा उठी थी। इस बारिश के बाद अब अच्छे जमाने की आस लग रही है।

नदारद हो गई उमस
पिछले कुछ दिनों से लोग उमस से बेहाल थे, लेकिन इस बारिश ने उमस को धो दिया। सुबह तक लोग पसीने से तरबतर रहे, लेकिन बारिश के बाद उमस व गर्मी मानों छूमंतर हो गए। बारिश बने इस सुहावने मौसम का लोगों ने भरपूर लुत्फ उठाया।

दिनभर छाई रही घनघोर घटाएं
शहर समेत जिलेभर में शनिवार को मानसून सक्रिय रहा। सुबह से ही घनघोर घटाएं छाई रही। सूर्यदेव के दर्शन तक नहीं हुए। सुबह रिमझिम बारिश हुई। इसके बाद दोपहर करीब बारह बजे मध्यम से तेज बारिश दर्ज की गई। हालांकि बारिश का दौर कुछ समय बाद थम गया, लेकिन रिमझिम बारिश का दौर रूक-रूककर दिनभर चलता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो