चेता महकमा,एक बायो डीजल पम्प को किया सील

चेता महकमा,एक बायो डीजल पम्प को किया सील
सिवाड़ा हाइवे पर चल रहा बायो डीजल पम्प सील

Dharmendra Ramawat | Publish: Oct, 12 2019 10:55:48 AM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

चितलवाना. ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के निर्देश पर राष्ट्रीय राजमार्ग 68 स्थित सिवाड़ा में चल रहे बायोडीजल पम्प को शुक्रवार को जिला रसद अधिकारी ने सील किया। सिवाड़ा सरहद में एक होटल के पास में कई दिन से बिना लाइसेंस चल रहे बायोडीजल पम्प की जानकारी पर शुक्रवार को जिला रसद अधिकारी लल्लूलाल मीणा व प्रवर्तन निरीक्षक नमिता नारवाल मय टीम पहुंचे और जांच के बाद हरिओम बायोडीजल पम्प सील कर वितरण बंद करवाया गया। साथ ही भविष्य में बायोफ्यूल प्राधिकरण विभाग में पंजीयन नहीं होने तक वितरण नहीं करने के निर्देश दिए। वहीं बिजरोल खेड़ा में खेतेश्वर दाता फीलिंग सेंटर पहुंचने पर बंद पाया गया। गौरतलब है कि क्षेत्र के कई गांवों में बिना लाइसेंस के बायोडीजल पम्प का संचालन हो रहा है। जहां गुजरात से निम्न गुणवत्ता व मिलावटी डीजल बेचा जा रहा है।
कलक्टर ने दिए थे निर्देश
जालोर. जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों को एक दिन पूर्व गुरुवार को ही जिले में चल रहे अवैध बायोफ्यूल पम्प स्टेशन सील कर पालना रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए थे। कलक्टर सोनी ने जनसुनवाई के दौरान जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं तहसीलदारों को कहा था कि जिले में कुछ स्थानों पर बायोफ्यूल के अवैध डीजल पम्प चलने की जानकारी मिली है। ऐसे में सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर चल रहे अवैध डीजल पम्पों को सील कर इसकी रिपोर्ट तत्काल भिजवाएं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned