scriptऊर्जा राज्य मंत्री को पंचायत सहायकों ने दिखाए काले झंडे | Black flags shown by Panchayat assistants to the Minister of Energy | Patrika News

ऊर्जा राज्य मंत्री को पंचायत सहायकों ने दिखाए काले झंडे

locationजालोरPublished: Mar 29, 2018 10:44:48 am

सांचौर के नर्मदा डाक बंगले में पंचायत सहायकों ने काले झंडे दिखाकर किया विरोध प्रदर्शन

Black flags

Black flags shown by Panchayat assistants to the Minister of Energy

सांचौर. ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत के सांचौर आगमन पर पंचायत सहायकों ने नर्मदा डाक बंगले में काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार विरोधी नारे लगाए। राणावत बुधवार दोपहर करीब डेढ़ बजे नर्मदा डाक बंगले में पहुंचे। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने बंद कमरे में बैठक ली। इस दौरान पंचायत सहायकों ने राणावत को समस्याएं सुनाते हुए काले झंडे दिखाए। वहीं सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। पंचायत सहायक संगठन के जिलाध्यक्ष रघुनाथ कड़वासरा के नेतृत्व में ज्ञापन भी सौंपा गया। जिसमें आरोप लगाया कि सुराज संकल्प यात्रा के दौरान उनसे किए वादे से अब सरकार पीछे हट रही है। उन्होंने सरकार का हर स्तर पर विरोध करने की चेतावनी दी। खास बात तो यह है कि जब पंचायत सहायक काले झंडे दिखा रहे थे, तब पुलिसकर्मी भी यह नजारा देख रहे थे।
किसान संगठनों ने जताया विरोध
राणावत के नर्मदा डाक बंगले में पहुंचने पर ऊर्जा किसान संगठनों ने भी समस्याओं को लेकर विरोध दर्ज करवाया। किसान प्रतिनिधियों ने मंत्री से अलग से बातचीत करने का वक्त मांगा, जिस पर मंत्री की ओर से असहमति जताने पर पदाधिकारियों ने विरोध किया। जिस पर पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी के हस्तपक्षेप के बाद ऊर्जा राज्य मंत्री के साथ किसान प्रतिनिधियों की बैठक हुई।
जिसमें किसान संघ के सांचौर अध्यक्ष सवाराम पुरोहित ने नर्मदा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि गर्मी की सीजन शुरू होने के बावजूद नर्मदा विभाग का कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। जिला उपाध्यक्ष छोगाराम चौधरी ने रायड़ा तुलाई व अन्य समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। जिस पर उन्होंने समस्या समाधान का भरोसा दिलाया। इस दौरान नर्मदा के पानी से वंचित 40 गंावों को जोडऩे की मांग को लेकर भी ज्ञापन दिया गया। किसान संघ ने तीन साल से लंबित पड़े घरेलू कनेक्शन जारी करने, डिमांड राशि भरनेव प्रस्तावित जीएसएस शुरू करने सहित कई मांगें रखी। जिस पर मंत्री ने लिखित में देने की बात कहते हुए समाधान का भरोसा दिलाया।
भाजपा पार्षदों ने भी जताया विरोध
नर्मदा डाक बंगले में आयोजित भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के दौरान प्रवेश नहीं देने पर भाजपा पार्षदों ने विरोध जताया। भाजपा पार्षद चंपालाल खत्री ने आरोप लगाया कि जनप्रतिनिधियों के साथ यह व्यवहार अनुचित है। जिस पर पूर्व विधायक चौधरी ने पार्षदों से समझाइश कर बैठक के बाद मंत्री से मिलवाया।
मुआवजे की मांग :
डडूसण के ग्रामीणों ने पिछले साल आई बाढ़ से हुए नुकसान के मुआवजा में बरते गए भेदभाव को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं ग्रामीणों ने ऊर्जा राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि बाढ़ से कई गरीब लोगों के घर टूट गए, लेकिन सर्वे रिपोर्ट में भेदभाव से मुआवजा नहीं मिला। प्रशासन को कई बार अवगत करवाने के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।


समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
सांचौर. राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील ने उर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत को शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर हरिराम खिलेरी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में वर्ष 2004 के बाद पदस्थापित कार्मिकों की एनपीएस खत्म कर पुरानी पेंशन योजना बहाल करवाने, विद्यालय समय परिवर्तन कर 7.30 से 12.30 व 10.30 से 4.30 करने, 7वें वेतन आयोग में वेतन विसंगति को दूर करने व 1 जनवरी 2016 से एरियर का नकद भुगतान करने, अनुसूचि पांच में व्याख्याता की वेतन विसंगति दूर करने व स्थानान्तरण नीति बनाकर पारदर्शिता से लागू करने सहित विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की। इस दौरान मनोहरदान चारण, नेमीचंद खोरवाल, भूराराम, गणतपलाल, किशनलाल, भागीरथव विरधारामसमेत कई शिक्षक मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो