script

पिता पर 14 साल की बेटी को जंजीरों में बांधे रखने और बलात्कार का आरोप, पुलिस कर रही जांच

locationजालोरPublished: Dec 01, 2019 06:46:10 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बागोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में पुत्री ने अपने ही पिता पर उसे जंजीरों में बांधे रखने और बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

पिता पर 14 साल की बेटी को जंजीरों में बांधे रखने और बलात्कार का आरोप, पुलिस कर रही जांच
जालोर/ बागोड़ा। बागोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में पुत्री ने अपने ही पिता पर उसे जंजीरों में बांधे रखने और बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने फिलहाल प्रकरण दर्ज कर लिया है और उसका सोमवार को मेडिकल करवाया जाएगा।
थाना प्रभारी गिरधरसिंह के अनुसार लड़की के मामा ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी बहन की शादी आरोपी के साथ हुई थी, लेकिन वह उससे मारपीट करता था। जिससे उनके संबंधों में खटास आ गई थी और बाद में उसका दूसरी जगह शादी कर ली। वहीं उसकी भांजी उसके पिता के यहां ही रह रही थी। रिपोर्ट के अनुसार पीडि़ता अपने पिता के यहां जंजीरों में जकड़ी हुई थी।
शुक्रवार को वह जैसे तैस पिता के यहां से निकल कर ननिहाल पहुंची और पूरा घटनाक्रम उसने बयां किया। जिसके बाद परिजनों ने रिपोर्ट पेश की। पुलिस ने पोक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।
यह रिपोर्ट पेश की
लड़की के मामा ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि 29 नवंबर को शाम 5 बजे उसकी नाबालिग भांजी रोते हुए उसके खेत पर पहुंची। इस दौरान उसके पैरों में लोहे की जंजीरें जकड़ी हुई थी। उसने पूछताछ में बताया कि उसे जंजीरों में जकड़कर रखा जाता था और दादी के पास नहीं सुलाकर पिता स्वयं के पास ही सुलाता था और उसके बाद उसके साथ अनैतिक कार्य करता था। पीड़िता के पिता ने 7 वर्ष पूर्व ही अपनी पत्नी को निकाल दिया था।
राजस्थान: दरिंदगी की हद पार: 6 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या, स्कूल बेल्ट से गला घोंटा

परिवार की एक महिला से अवैध संबंध का आरोप
पुलिस के अनुसार आरोपी पिता के परिवार की ही एक महिला से अवैध संबंध थे। इस आपत्तिजनक अवस्था में बालिका ने उन्हें देख लिया था। इस अवैध संबंधों को छिपाने को आरोपी पिता और वह महिला दोनों बालिका को जंजीरों में बांधकर रखते थे और पिता ने उससे ज्यादती की। मामले में मेडिकल सोमवार को किया जाएगा, जिसके बाद घटनाक्रम की वास्तविक स्थिति की जानकारी मिलने पर पुलिस की ओर से अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। वहीं मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक एससी-एसटी सेल को सौंपी गई है।
पैरों में पड़े निशान
बालिका इस घटनाक्रम में अपनों द्वारा ही शिकार बनने पर सदमे में है। इस बालिका के पैरों में मोटी लोहे की जंजीर जकड़ी हुई थी, जिस पर तीन ताले लगे हुए थे।
इनका कहना
लड़की के मामा की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। पिता के खिलाफ ही गंभीर आरोप लगाए गए हैं। मेडिकल सोमवार को होगा। जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
गिरधरसिंह, थाना प्रभारी, बागोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो