कुएं में पत्थर तोड़ने के प्रयास में किया विस्फोट, दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत

कुएं में पत्थर तोड़ने के प्रयास में किया विस्फोट, दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत

abdul bari | Updated: 22 Jun 2019, 09:28:12 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

बताया जा रहा है कि दांतलावास निवासी भरत राणा और पावली निवासी ईश्वरलाल राणा कुएं की खुदाई कर रहे थे। इस दौरान नीचे पत्थर आने पर उसे तोड़ने के प्रयास में विस्फोट ( Blast in well ) किया गया। जिससे दोनों की मौत हो गई।

जालोर
जसवंतपुरा क्षेत्र के शिवगढ़ राजपुरा गांव की सरहद में ( Jalore news ) शनिवार को एक दर्दनाक मामला सामने आया हैै। यहां सिंचाई के लिए कुएं की खुदाई के दौरान पत्थर तोड़ने के प्रयास में विस्फोट ( Blast in well ) करने के दौरान दो युवकों की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को दो युवक खेत पर सिंचाई के लिए कुएं की खुदाई कर रहे थे। इस दौरान कुएं की खुदाई करते समय दोनों की मौत ( death in well ) हो गई। सूचना मिलने पर जसवंतपुरा पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि दांतलावास निवासी भरत राणा और पावली निवासी ईश्वरलाल राणा कुएं की खुदाई कर रहे थे। इस दौरान नीचे पत्थर आने पर उसे तोड़ने के प्रयास में विस्फोट किया गया। जिससे दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जसवंतपुरा की मोर्चरी में रखवाया है। जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया गया। दोनों की इस दर्दनाक मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

कुएं में गिरने से किसान की मौके पर ही हुई मौत
इधर, पाली जिले के रास थाना क्षेत्र के प्रतापगढ़ पंचायत के छोटा खेड़ा स्थित एक खेत पर शनिवार शाम को कृषि कुएं पर इंजन का पंखा ठीक करते समय कुएं में गिरने से एक किसान की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची बाबरा पुलिस ने मृतक के शव को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकलवाया। परिजन पोस्टमार्टम करवाने के लिए शव को ब्यावर के राजकीय अमृतकौर अस्पताल लेकर गए हैं।

बाबरा चौकी प्रभारी एएसआइ सुरेश कुमार बिरोलिया ने बताया कि छोटा खेड़ा निवासी देबीसिंह रावत (50) पुत्र हालु सिंह जो शनिवार को अपने कुएं पर लगी इंजन को चालू करने के लिए कुएं में लगे पंखे में एयर निकालने के लिए पंखा ठीक कर रहा था। अचानक पांव फि़सलने से देबीसिंह कुएं में गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। प्रतीकात्मक तस्वीर

यह भी पढ़ें..

देर रात होटल में रूकने आए युवक-युवती, सुबह मिले दोनों के शव

इंसानियत हुई शर्मसार: ढाई घंटे तक प्लेटफार्म पर खुला पड़ा रहा महिला का शव

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned