scriptसड़क से उतर रेत में धंस गई बस, बेहाल रहे यात्री | Bus got stuck in sand off road, passengers suffering | Patrika News

सड़क से उतर रेत में धंस गई बस, बेहाल रहे यात्री

locationजालोरPublished: Aug 23, 2019 10:24:25 am

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

सड़क से उतर रेत में धंस गई बस, बेहाल रहे यात्री

सड़क से उतर रेत में धंस गई बस, बेहाल रहे यात्री

बिना प्रबंधों के डाइवर्जन मार्ग पर रोज बढ़ रही समस्या, मूकदर्शक बना हुआ है सार्वजनिक निर्माण विभाग


नारणावास. जालोर से बागरा के लिए डाइवर्ट किए इस राज्यमार्ग पर आए दिन वाहन फंस रहे हैं, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग मूकदर्शक बना हुआ है। गुरुवार अलसुबह ही बाड़मेर रोडवेज डिपो की एक अनुबंधित बस सड़क किनारे मिट्टी में फंस गई, जिसे काफी मशक्कत के बाद सड़क पर लाया जा सका। इस मार्ग पर आए दिन वाहन फंस रहे हंै। इससे वाहनों चालकों को भारी समस्या उठानी पड़ रही है।
जानकारी के अनुसार नारणावास के निकट दलपतसिंह राठौड़ के कृषि कुएं के पास गुरुवार सुबह करीब चार बजे एक बाड़मेर डिपो की बस साइड लेने के चक्कर में नीचे उतर गई, लेकिन पटरी के अभाव में टायर रेत में धंस गए। चालक ने किसी तरह से काबू किया, जिससे बस पलटने से बाल-बाल बच गई। बस कोटा से वापस बाड़मेर जा रही थी। बस फंसने के बाद यात्रियों को बड़ी परेशानी हुई। इसके बाद बागरा से जेसीबी लाकर बस को बड़ी मुश्किल से पुन: सड़क पर लाया गया। इस दौरान यात्री सड़क किनारे बैठे रहे। उल्लेखनीय है कि पिछले चार दिनों में यहां आधा दर्जन से अधिक वाहन फंस चुके हैं, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग ध्यान नहीं दे रहा।

इसलिए बढ़ रही मुश्किल
बागरा से नारणावास, नया नारणावास, खेजड़ला से जागनाथ रेलवे स्टेशन होकर कर भागली प्याऊ तक किए गए डायवर्जन मार्ग अब खतरे से खाली नही है। वाहन चालक खतरे में सफर कर रहे हैं। जगह-जगह पानी का भराव भारी वाहन चालकों के लिए जी का जंजाल बन रहा है। इससे वाहन चालक परेशान हैं। ग्रामीणों व वाहन चालकों ने बताया कि झाडिय़ों से अटे एवं संकरे मार्ग के साथ बागरा से नारणावास तक पटरी नहीं होने से वाहन चालकों की मुसीबतें बढऩे लगी है।

ओवरलोड वाहनों से लगता जाम
बड़े वाहन संकरे मार्ग पर एक दूसरे के सामने आने के दौरान वाहन फंस रहे है, जिससे घंटों तक जाम लगा रहता है। दो दिन के अंतराल में चार से पांच बार वाहनों का जाम लग चुका है। इससे एक-एक किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग रही है। कई जगह तो मार्गों की ऐसे हालात है जहां एक साथ बड़े वाहन आमने सामने आने से वाहनों को आगे पीछे कर मुश्किल से निकालना पड़ रहा है। रही-सही कसर ग्रेनाइट के ब्लॉक लदे ओवरलोड ट्रोलर पूरी कर रहे हंै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो