scriptbusinessman committed suicide suicide note viral in jalore | सूदखोरों से परेशान व्यापारी ने की आत्महत्या, 4 पेज का सुसाइड नोट वायरल | Patrika News

सूदखोरों से परेशान व्यापारी ने की आत्महत्या, 4 पेज का सुसाइड नोट वायरल

जसवंतपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत दांतलावास गांव निवासी एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। मामला सूदखोरी से जुड़ा बताया जा रहा है। उसका एक सुसाइड नोट भी वायरल हो रहा है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

जालोर

Published: April 18, 2022 05:57:24 pm

जसवंतपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत दांतलावास गांव निवासी एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। मामला सूदखोरी से जुड़ा बताया जा रहा है। उसका एक सुसाइड नोट भी वायरल हो रहा है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है। मामले में मृतक की पत्नी ने थाने में आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट भी पेश की है। मृतक की पत्नी ने इस प्रकरण में रिपोर्ट पेश कर बताया कि पति दिनेश पुरी ने पदमसिंह राजपूत निवासी मालवाड़ा, सुमेरसिंह पुत्र अचलसिंह, धर्मसिंह पुत्र सरदारसिंह निवासी राजीकावास, हरिसिंह राजपूत राजीकावास, दीपसिंह अवतार सिंह भीनमाल के होटल व्यवसायी पूरणसिंह से सुंधा माता में दुकान के लिए रुपए उधार लिए थे। जो उन लोगों ने मय ब्याज वापस निर्धारित किया गया और समय पर लौटा दिया। रिपोर्ट में आरोप है कि इसके बावजूद आरोपियों ने और रुपए वसूलने के लिए दबाव बनाया। जिस पर मृतक दिनेश ने मना कर दिया और दबाव में आत्महत्या की।
businessman committed suicide suicide note viral in jalore
4 पेज का सुसाइड नोट वायरल
सूदखोरी के चंगुल में फंसे दिनेश पुरी ने प्रताड़ित और परेशानी भरा चार पेज का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जो वायरल हो रहा है। उसमें दिनेश पुरी ने पूरे प्रकरण का हवाला दिया है। लिखा है कि मैंने धर्मसिंह से 70 हजार रुपए लिए थे। उसके बदले 3 लाख रुपए से ज्यादा दे चुका फिर भी परेशान कर रहे हैं। मुझे परेशान करते थे और 1 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। तीन चार गुना पैसे लौटाने के बाद भी परेशान कर रहे हैं। मैंने ब्याज भरने के लिए सबकुछ बेच दिया। मेरे हिस्से की जमीन, गहने, जेवरात, रहने का घर भी गिरवी रख दिया था। फिर भी परेशान करते थे। आरोपी दस सैकड़ा ब्याज वसूल रहे है। पैसे ले जाने के बाद बोलते हैं कि ये तो पैसे ब्याज में गए। क्या करुं इज्जत रखने के लिए सब कुछ बेच चुका, फिर भी परेशान कर रहे थे। चैक दिए हुए थे बोलते थे कि या तो ब्याज दो नहीं तो चेक लगाते हैं। व्यापारियों का माल लाता तो दुकान पर धमकी देकर ब्याज लेकर जाते। माल भी ब्याज में चला जाता था। पूरी तरह बर्बाद हो चुका। मेरे छोटे बच्चे हैं और कमाने वाला एक ही हूं। शराब पीकर आते थे और धमकाते थे। अभी नवरात्र में ही 80 हजार रुपए देने पड़े। पुलिस केस भी दर्ज नहीं करवा सकता। मेरी दुकान चालीस साल पुरानी थी और पिता के हाथ की थी इसलिए उसे आबाद भी रखना जरुरी था। मेरे अलावा चार दुकानदार और भी है, जो इसी तरह फंसे हुए है।
गुहार...विभाग और जनप्रतिनिधियों से
मृतक के वायरल पत्र में एसपी जालोर, कलक्टर, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्य उपमुख्य सचेतक रतन देवासी और थाना प्रभारी मनीष सोनी से न्याय दिलाने और बच्चों व परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने की गुहार लगाई है।
आरोपः धमकाया तो जहर खाया
रिपोर्ट में आरोप है कि 12 अप्रेल 2022 को पदमसिंह ने मोबाइल पर फोन करते रुपए जबदरस्ती वसूलने का दबाव बनाया, लेकिन दिनेश ने मना कर दिया। रिपोर्टकर्ता का आरोप है कि मृतक दिनेश के खाली चेक आरोपियों के पास थे और उससे दोबारा बकाया वसूलने की धमकी दी। इस स्थिति में पति दिनेश तनाव में आ गया और 13 अप्रेल को जहर की गोलियां खाली और सवेरे बेहोशी की हालत मिले। जिसके बाद भीनमाल ले जाया गया वहां से गंभीर स्थिति में उदयपुर ले गए और 17 अप्रेल को दिनेश की मौत हो गई।
उधारी के रुपए लेने के बाद अधिक ब्याज से जुड़ा यह प्रकरण है। मामले में पॉइजन खाने की जानकारी मिली है। निश्चित तौर पर प्रकरण जांच का विषय है। उचित कार्रवाई की जाएगी।
शंकरलाल, पुलिसउप अधीक्षक, रानीवाड़ा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

Uniform Civil Code: मोदी सरकार का अगला एजेंडा है समान नागरिक संहिता, उत्तरखंड से शुरुआत, राज्यों में मंथनआज केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, यूपी-बिहार सहित कई जगह बारिश का अलर्टभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवानाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाArmy Recruitment Change: 'टूअर ऑफ ड्यूटी' के तहत 4 साल के लिए होंगी भर्तियां, फिर 25% युवाओं का पूर्ण चयनRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'भारत बन सकता है Vehicle Scrapping का हब, हर जिले में शुरू होंगे 2 से 3 व्हीकल स्क्रैपेज सेंटर : नितिन गडकरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.