script

सांचौर में 5 बाइक सहित एक चोर को पकड़ा

locationजालोरPublished: Sep 22, 2017 11:32:31 am

Submitted by:

Dinesh kumar Mali

बाइक चोर गिरोह का खुलासा…

Jalore News
सांचौर. बाइक चोरी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर पांच बाइक बरामद की है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने 12 वारदातें कबूली है। वाहन चोर धरपकड़ अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की गई।
टीम ने सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी संसाधनों के माध्यम से चोरी वाले स्थानों को चिह्नित किया। मुखबीर की सूचना पर दुपहिया वाहन चोरी के मामले में कीलवा निवासी मफाराम पुत्र वेलाराम भाट की गतिविधियां संदिग्ध मिली। जिस पर टीम ने योजनाबद्ध तरीके से डबाल सरहद में उसे बाइक के साथ घेर लिया।
इस दौरान मफाराम व उसका साथी कृष्ण गवारिया बाइक छोड़ कर भागने में सफल रहे। पुलिस ने छोड़ी गई बाइक को अपराध में लिप्त होने की आशंका पर जब्त किया। मुखबिर की सूचना पर टीम झाब पहुंचकर बाकर चोर को गिरफ्तार किया।
कई वारदातें कबूली
पुलिस के अनुसार उसने सांचौर क्षेत्र की प्रतापपुरा सरहद, बडसम रोड स्थित रॉयल प्लाजा, शांति नगर, खेतेश्वर कॉलोनी, नर्मदा कॉलोनी, बोकडिय़ा वास व गुजरात के थराद सहित कई गांवों से दुपहिया वाहन चुराना कबूल किया है। जिसमें करीब एक दर्जन वाहन पिछले एक साल के अंतराल में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर चुराना कबूला है। अब तक आरोपी की निशानदेही पर पांच बाइक बरामद की जा चुकी हैं।

ऐसे करते थे वारदात

वाहन चोरी का मुख्य सरगना मफाराम अपने साथी को लेकर रात के समय मकानों के आगे खड़े दुपहिया वाहनों की रैकी करता था। मौका मिलने पर वाहन की पिन निकालकर बाइक को बिना स्टार्ट किए साथी की मदद से करीब ५० मीटर तक ले जाता। इसके बाद बाइक स्टार्ट कर कीलवा की तरफ नहर के कच्चे रास्ते से अन्य साथियों को सुपुर्द कर सस्ते दाम पर बेच देता।

नशे की लत से बने चोर

भाट कई तरह के नशे का आदी है। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उसने चोरी का रास्ता चुना। पुलिस का कहना है कि एसपी द्वारा गठित स्पेशल टीम को एक वाहन व अन्य तकनीकी संसाधन भी दिए गए हैं। जिनकी मदद से चोरी की वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द ही पकड़ा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो