आहोर मेें फिर शुरू हुए प्रमुख स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे, थाने से हो रही मॉनिटरिंग

आहोर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर महीनों से बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे अब फिर से शुरू हो चुके हैं। इन कैमरों के बंद होने को लेकर राजस्थान पत्रिका में लगातार समाचारों का प्रकाशन व कुछ दिनों पहले पूर्व विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित के निर्देश के बाद ग्राम पंचायत की ओर से कार्रवाई करते हुए अधिकतर सीसीटीवी कैमरों को फिर से शुरू कर दिया गया है।

By: Dharmendra Kumar Ramawat

Published: 02 Mar 2021, 09:37 AM IST

आहोर. कस्बे के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर महीनों से बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे अब फिर से शुरू हो चुके हैं। इन कैमरों के बंद होने को लेकर राजस्थान पत्रिका में लगातार समाचारों का प्रकाशन व कुछ दिनों पहले पूर्व विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित के निर्देश के बाद ग्राम पंचायत की ओर से कार्रवाई करते हुए अधिकतर सीसीटीवी कैमरों को फिर से शुरू कर दिया गया है। कस्बे में विगत दिनों से लगातार हो रही चोरियों के बीच यह खबर आमजन को राहत प्रदान करने वाली है। गौरतलब है कि कस्बे में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने, संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने व कस्बे की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गत महीनों विधायक कोष की लाखों की स्वीकृति से ग्राम पंचायत ने प्रमुख स्थानों पर पोल खड़े कर सीसीटीवी कैमरे शुरू करवाए थे, लेकिन कुछ माह तक कैमरे सही संचालित होने के बाद उचित देखरेख व रखरखाव के अभाव में ये बंद हो गए। इसको लेकर गत 3 दिसम्बर को राजस्थान पत्रिका के अंक में 19 में से 13 सीसीटीवी कैमरे बंद, सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान... शीर्षक व इससे पूर्व में भी खबरों का प्रकाशन कर इस ओर जिम्मेदारों का ध्यान आकृष्ट किया गया। वहीं कुछ दिनों पहले पूर्व विधायक राजपुरोहित ने भी उपखंड अधिकारी मासिंगाराम जांगिड़ की मौजूदगी में सरपंच सूजाराम प्रजापत व थानाप्रभारी घेवरसिंह को बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों को पुन: शुरू करवाने के निर्देश दिए थे। जिस पर ग्राम पंचायत की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए कस्बे में प्रमुख स्थानों पर लगे अधिकतर सीसीटीवी कैमरों को फिर से शुरू करवाया गया है। जिसकी नियमित मॉनीटरिंग पुलिस थाने से हो रही है।
अधिकतर स्थानों पर शुरू हो गए सीसीटीवी कैमरे
सरपंच ने बताया कि कस्बे में निजी बस स्टैण्ड, हॉस्पिटल तिराहे, रोडवेज बस स्टैण्ड जाने वाले मार्ग के नुक्कड़ व जोधपुर तिराहे समेत विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों को शुरू करवा दिया गया है। चांदरा माता चौक व हनुमानशाला के समीप भी शीघ्र ही सीसीटीवी कैमरों को शुरू करवा दिया जाएगा।
चोरों को पकडऩे में हो रही परेशानी
गौरतलब है कि गत दिनों कस्बे में ग्राम पंचायत कार्यालय व जलदाय विभाग कार्यालय समेत विभिन्न स्थानों पर चोरों ने सेंधमारी की वारदातों को अंजाम दिया था, लेकिन इस दौरान यहां लगे सीसीटीवी कैमरे बंद होने के कारण चोरों को पकडऩे में पुलिस को बेहद परेशानी हो रही है।
चोरियों पर अंकुश लगने की संभावना
जैसा कि कस्बे में पिछले कई दिनों से विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के बंद होने के कारण यहां लगातार चोरियां हो रही है। अभी फिर से सीसीटीवी कैमरे शुरू होने से चोरियों पर अंकुश लगने की संभावना है।

Dharmendra Kumar Ramawat Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned