scriptजाग्रत बालाजी मंदिर के वार्षिकोत्सव बही भजनों की सरिता | Celebrate anniversary of Jagrit Balaji Temple Jalore | Patrika News

जाग्रत बालाजी मंदिर के वार्षिकोत्सव बही भजनों की सरिता

locationजालोरPublished: Nov 14, 2019 10:46:13 am

www.patrika.com/rajasthan-news

जाग्रत बालाजी मंदिर के वार्षिकोत्सव बही भजनों की सरिता

जाग्रत बालाजी मंदिर के वार्षिकोत्सव बही भजनों की सरिता

जालोर. शहर के सायर पोल स्थित जाग्रत बालाजी मंदिर का 28वां वार्षिकोत्सव बुधवार को श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम को लेकर बुधवार सवेरे ब्रह्म मुहूर्त में गजानंद स्थापना व बालाजी की प्रतिमा का अभिषेक किया गया। वहीं शुभ मुहूर्त में ध्वाजारोहण कर महाआरती की गई। महोत्सव के तहत बालाजी को ५६ भोग लगाकर विशेष पूजा अर्चना की गई। इस दौरान भजन संध्या का भी आयोजन किया गया। भजन संध्या का शुभारंभ भैरूनाथ अखाड़ा प्रेमनाथ महाराज, मोहननाथ महाराज, महंत पवनपुरी व गैबनशाह गाजी दरगाह के अकरम बाबा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। भजन संध्या की शुरुआत वासा सिरोही के गायक कलाकार संदीप प्रजापति ने गणपति वंदन व गुरू वंदना से की। इसके बाद बरेली की नामी गायिका अंजलि द्विवेदी ने लहर-लहर लहराए झंडा बजरंगी का…, अवध में नाच के गाना है राम मंदिर भव्य बनवाना है…, भरोसा तेरा है मेरे बालाजी… समेत एक से एक सुंदर भजनों की प्रस्तुति दी। जिस पर श्रोता भावविभोर हो उठे। इसके बाद भजन कोटा के गायक ओम आरोड़ा ने हिचकी ना रुके गोपाल, थारी याद सतावे मेरे बांके बिहारी लाल…, संकट ने घेरा है आजा मेरे हनुमान…, एक बार तो हाथ उठाओ मेरे हनुमान के लिए…, जयपुर से आए गिरीराज शरण व सोनू शर्मा ने भी चौपइयां, भगवान राम और कृष्ण पर आधारित सुंदर भजनों की प्रस्तुति दी। जिन्हें सुनने के लिए देर रात तक श्रोता जमे रहे। मंच संचालन फालना के ओम आचार्य ने किया। इस मौके जाग्रत हनुमान मंडल अध्यक्ष गोकुल अरोड़ा, संरक्षक रघुनाथ लोहार, जगदीश रामावत, जगदीश सोनी, नरेंद्र बालू अग्रवाल, श्याम बंसल, ललित वैष्णव, गिरधर बंसल, मंगलाराम परमार, कांतिलाल सोनी, मनीष सिंधी, संजय जैथलिया, मोहनलाल सोनी, पुजरी जगदीश वैष्णव, भवानीसिंह धांधिया, कैलाश शर्मा, मीठालाल सेन व सुमेरसिंह समेत कई जने मौजूद थे।
संकट से उबरने के लिए रामभजन
भजन संध्या में बरेली की गायिका द्विवेदी ने हनुमान और भगवान राम पर आधारित आई मुसीबत हनुमानजी दया करो, मुझसे बोले-भजन राम का किया करो…, भजन के माध्यम से बताया कि खुद हनुमान भी उन्हीं पर दयादृष्टि रखते हैं जो राम का भजन किया करते हैं। ऐसे में संकट से उबरने के लिए उनसे पहले भगवान राम का भजन करना जरूरी है।
बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया
भजन संध्या के दौरान जयपुर के गायक शरण ने श्रोताओं को खूब गुदगुदाया। साथ ही साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ देश को आगे बढ़ाओ की थीम पर सुंदर पंक्तियां सुनाकर सभी को भावविभोर कर दिया। इसी तरह जयपुर की सोनिया शर्मा व अहमदाबाद के आशीष जैन ने भी अलसुबह तक भजनों की प्रस्तुतियां दी।

ट्रेंडिंग वीडियो