scriptClashes between two councilors over the allotment of land | पालिका बोर्ड की बैठक में दो पार्षदों में नोंकझोंक, जाने क्या है पूरा मामला | Patrika News

पालिका बोर्ड की बैठक में दो पार्षदों में नोंकझोंक, जाने क्या है पूरा मामला

- पालिका बोर्ड की बैठक, विकास कार्यों में गुणवत्ता का रखा जाए ध्यान-विधायक
- विकास कार्य नहीं होने से एक महिला पार्षद ने की इस्तीफे की पेशकश

जालोर

Published: April 07, 2022 08:17:38 pm

भीनमाल । पालिका सभागार में पालिकाबोर्ड की साधारण बैठक गुरूवार को पालिकाध्यक्ष विमला सुरेश बोहरा की अध्यक्षता व विधायक पूराराम चौधरी की मौजूदगी में हुई। बैठक में विकास कार्यों में भेदभाव बरतने को लेकर सदम में काफी गहमा-गहमी हुई। बैठक शुरू होते ही विधायक पूराराम चौधरी ने शहर के विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में समझौता नहीं किया जाए। बैठक में पार्षद बागाराम मेघवाल ने करड़ा चार रास्ते पर यात्रियों के लिए मूत्रालयों व शौचालय बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि यहां पर महिलाओं को काफी समस्या होती है। जिस पर विधायक चौधरी ने ईओ आशुतोष आचार्य को नगरपालिका में शौचालय के लिए फण्ड नहीं होने पर विधायक कोष से उपलब्ध करवाने की बात कही। पार्षद सुनील मौर्य ने शहर को आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलवाने की मांग की। पार्षद गोमती सांखला व वंदना शर्मा ने वार्ड में विकास कार्य नहीं होने का आरोप लगाया। गोमतीदेवी ने कहा कि वार्ड में सड$के ठेकेदार अधूरी छोड$कर चला गया है। पार्षद संतोष कंवर बस स्टैण्ड पर नाला निर्माण व भोमाराम देवासी वार्ड संख्या-29 में नाला निर्माण करने की मांग की। ममता कंवर भोजाणी ने जुंजाणी बस स्टैण्ड से काग्वराहश्याम मंदिर तक डिवाइडऱ सड$क बनाने की मांग रखी। पार्षद गुमानघांची ने घांची समाज छात्रावास के लिए जमीन आवंटित करने, मेघवाल समाज शमशान भूमि की चारदीवारी की मांग की। इस मौके पार्षद शंकरलाल माहेश्वरी, सीएल गहलोत, तलकाराम रांगी, जयंतिलाल चौहान, मथरादेवी देवासी, डिम्पल बंजारा, भावनादेवी घांची कई पार्षद मौजूद थे।
पालिका बोर्ड की बैठक में दो पार्षदों में नोंकझोंक, जाने क्या है पूरा मामला
पालिका बोर्ड की बैठक में दो पार्षदों में नोंकझोंक, जाने क्या है पूरा मामला
इस्तीफा देने की पेशकश की

बैठक में वार्ड संख्या-़32 की पार्षद सवितादेवी जीनगर ने वार्ड में विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाते हुए पार्षद पद से इस्तीफा देने की पेशकेश की। उन्होंने कहा कि वार्ड में कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है। उसकी बातों पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे ही रहा तो मेरा पार्षद रहना कोई मतलब नहीं है।
एक ठेकेदार को नहीं दे एक से ज्यादा काम

बैठक में पार्षद बागाराम मेघवाल ने नगरपालिका के विकास कार्यों के टैण्डर एक ही ठेकेदार को नहीं देने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऑफलाइन कार्य में एक ही ठेकेदार को कार्य दिए जाते है। जबकि कई ठेकेदार काम से वंचित रह जाते है। उन्होंने पालिका के कार्यों में कोई भेदभाव नहीं करने की बात कही। उन्होंने रावण चौक पर पक्षियों के लिए पक्षी गृह बनाने की भी मांग की।
जमीन आवंटन को लेकर दो पार्षदों में नोकझोंक

शहर के कॉलेज के पीछे प्रताप नगर में स्थित पालिका की जमीन को लेकर सत्तापक्ष के दो पार्षदों में नोकझोक हुई। मनोनीत पार्षद अजमत अली सैय्यद ने यहां पर सालों पूर्व बनी आवासीय कॉलोनी नकारा हो रही है। उन्होंने यहां पर पत्रकारों व वकीलों के लिए कॉलोनी आवंटित करने की मांग की। इस पर सदन में बागाराम मेघवाल ने यहां पर बसे लोगों को पट्टे देने व शिक्षण संस्थान को आवंटित करने की मांग की। इस पर दोनों के बीच तीखी नोकझोक हुई।
84 लाख में बनेगा निजी बस स्टैण्ड

बैठक के अंत में ईओ आचार्य ने निजी बस स्टैण्ड के लिए 84 लाख की राशि खर्च करने को लेकर अनुमोदन करवाया। पार्षद जयङ्क्षसह राव ने प्रस्तावित निजी बस स्टैण्ड के निर्माण से पूर्व बस स्टैण्ड के आस-पास से विद्युत लाइनें शिफ्ट करने की मागं रखी। उन्होंने कहा कि विद्युत लाइनों से प्रदेशभर में आए दिन हादसे हो रहे है। पहले हैवी विद्युत लाइनों को शिफ्ट करने की कार्यवाही करें।
अनुपस्थित रहे प्रतिपक्ष नेता

दस माह बाद आहुत पालिका बोर्ड की बैठक में प्रतिपक्ष नेता प्रवीण एम. दवे अनुपस्थित रहे। प्रतिपक्ष नेता ने बताया कि बोर्ड की बैठक अतिशीघ्र रखी है, जिस पर कई पार्षद उपस्थित नहीं हो पाए। हमने ईओ को सोमवार को बैठक आहुत करने की मांग रखी थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारकौन हैं IAS अधिकारी कीर्ति जल्ली, जो असम के बाढ़ प्रभावितों को बचाने के लिए खुद कीचड़ में उतरींमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तय
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.