scriptकांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा सुराणा पहुंचे, परिजनों को संात्वना दी | Congress State President Dotasara reached Surana, consoled the family | Patrika News

कांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा सुराणा पहुंचे, परिजनों को संात्वना दी

locationजालोरPublished: Aug 16, 2022 01:59:49 pm

Submitted by:

Khushal Singh Bati

 
– भारी पुलिस जाब्ता भी रहा तैनात

   - भारी पुलिस जाब्ता भी रहा तैनात

– भारी पुलिस जाब्ता भी रहा तैनात


जालोर. सुराणा में निजी विद्यालय में शिक्षक की ओर से मारपीट के बाद तीसरी कक्षा के छात्र इंद्र कुमार की मौत के मामले में कांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष दोपहर में सुराणा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इंद्र कुमार की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। जिसके बाद परिजनों से मिले। इस प्रकरण में उन्होंने परिजनों से एकांत से पूरे मामले के बारे में जानकारी जुटाई। साथ ही उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया।
इससे पूर्व इस कड़ी में सवेरे करीब पौने बारह बजे कांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा जालोर पहुंचे। यहां पर सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कुछ देर मुखातिब हुए और उसके बाद यहां से सुराणा के लिए रवाना हो गए। उनके साथ जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर भी मौजूद रहे। सुराणा में डोटासरा इंद्र कुमार के परिजनों से मिलने के साथ पुलिस प्रशासन से मामले की जानकारी लेंगे।
ये 15 अगस्त को परिजनों से मिले
कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई, एससी आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा, जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर एवं पूर्व राजस्व मंत्री एवं विधायक हरीश चौधरी 15 अगस्त को सुराणा में परिजनों से मिले थे और शोक संतृप्त परिवार को ढांढस बंधाने एवं सांत्वना प्रकट करने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं कारागार विभाग कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली, श्रम राज्य मंत्री श्री सुखराम विश्नोई, राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा, जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर, पूर्व राजस्व मंत्री एवं विधायक हरीश चौधरी ने सुराणा पहुंच परिवार जन से मुलाकात कर बालक इंद्र को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बालक के परिजनों से बात करते हुए दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने का विश्वास दिलाया एवं पीडित परिवार के न्याय को लेकर साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा परिवारजनों की मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5 लाख रुपए सहायता परिवार जन को दी गई है साथ ही अनुसूचति जाति एवं अनुसूचित जनजाति(अत्याचार निवारण) नियम 1995 यथा संशोधित नियम 2016 के नियम 12(4) के अन्तर्गत 4 लाख 12 हजार 500 रूपए की सहायता सहित कुल 9 लाख 12 हजार 500 रूपए की राशि स्वीकृत की गई है।
इस तरह घटित हुआ था मामला
सुराणा के निजी विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा तीसरी के दलित छात्र इंद्र कुमार की शिक्षक छैलसिंह की ओर से मारपीट के बाद मौत के मामले में दिनभर की उठापटख के बाद रविवार शाम को मांगों पर सकारात्मक आश्वासन मिलने पर मामला शांत हो गया। इससे पूर्व शनिवार को अहमदाबाद में मौत की सूचना पर रविवार को घटनाक्रम के विरोध में बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए थे। शाम के समय समझाइश वार्ता के दौरान तनावपूर्ण स्थिति बन गई और मजबूरी में पुलिस को हलका बल प्रयोग करना पड़ा, जिसके चलते कुछ लोगों को हलकी चोटें भी आई। इस पूरे घटनाक्रम में लोग खेतों में दौड़े और पुलिस कर्मी उन्हें धकेलने के लिए लाठियां फटकारते नजर आए। इस पूरी स्थिति में मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो