देह व्यापार की सूचना पर दबिश, तीन युवतियों और एक बुजुर्ग को पकड़ा


- मंगलवार देर रात को पुलिस ने मोहल्लेवासियों की सूचना पर दी एक मकान पर दबिश

By: khushal bhati

Published: 19 Mar 2020, 10:53 AM IST

जालोर. शहर में बड़ी पोल क्षेत्र के भीतर एक रहवासी क्षेत्र में देह व्यापार की सूचना पर देर रात को पुलिस ने दबिश दी। यहां से पुलिस ने तीन महिला समेत एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। इससे पूर्व देर रात करीब 12 बजे पुलिस को एक मकान में देह व्यापार की सूचना मिली। जिस पर सीआई बाघसिंह के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और वहां से पुलिस ने तीन युवतियों और एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा है। जो दलाल बताया जा रहा है। सीआई बाघसिंह ने बताया कि मोहल्लेवासियों की सूचना पर देर रात को दबिश देकर एक मकान से तीन युवतियों को दस्तयाब किया गया। इनमें से दो युवतियां पश्चिम बंगाल की और एक जालोर की ही बताई जा रही है। जबकि मौके से 52 वर्षीय बाबू खान मोयला को भी पकड़ा गया है।
मोहल्लेवासी हुए आक्रोशित
मोहल्लेवसियों ने संदिग्ध स्थितियों को लेकर हालातों पर नजर रखना शुरू किया। मंगलवार देर रात को देह व्यापार की आशंका पर मोहल्लेवासियों ने पुलिस को इत्तला दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके से युवतियों और बुजुर्ग को दस्तयाब किया। इधर देह व्यापार का आरोप लगाते हुए मोहल्लेवासियों ने आरोपियों को घेरा और पुलिस से इन लोगों को मकान खाली करवाने की मांग की। देर रात को मौका स्थल पर बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ जुट गई। सीआई बाघसिंह ने मोहल्लेवासियों को कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए मामला शांत किया। इधर सवेरे युवतियां ने यहां से मकान भी खाली कर दिया। मोहल्लेवासियों का कहना था कि यहां लंबे समय से अनैतिक कार्य चल रहा था।
भीड़ का फायदा मिला
पुलिस के मौके पर पहुंचने के साथ बंद मकान का दरवाजा खुलवाने की कवायद चली। इधर जैसे ही लोगों का रुख मकान की ओर हुआ। भीड़ का फायदा उठाकर 3 युवक मौके से फरार हो गए।
पहले भी पुलिस दे चुकी है दबिश
जालोर में इस तरह के अनैतिक गतिविधियां कम ही नजर आती है, लेकिन पिछले एक साल से लगातार देह व्यापार की संभावनाएं बनी है। इस पर पुलिस द्वारा दबिश भी दी गई। इसी तरह के संदिग्ध हालातों पर पुलिस ने पिछले साल मार्च और अपे्रल में नया बस स्टैंड क्षेत्र में दो बार होटलों पर दबिश दी थी। यहां पर भी संदिग्ध हालात मिलने पर पुलिस द्वारा होटल संचालकों को संबंधित व्यक्ति की आईडी लेने के बाद ही रूम देने के लिए निर्देश दिए थे। इधर, शहर में आबादी क्षेत्र में देह व्यापार का यह पहला मामला सामने आया, जिसमें पुलिस ने संदिग्ध हालातों में मौके से इन लोगों को पकड़ा है।
बड़ा नेटवर्क
आमतौर पर शांत कहे जाने वाले जालोर शहर में अनैतिक कृत्य की आहट भर है। सूत्रों की मानें तो देह व्यापार से जुड़ा एक बड़ा नेटवर्क है, जो जोधपुर तक फैला हुआ है और इन लोगों के लिए एजेंट यहां भी है। जो गाढ़ी कमाई के चक्कर में इस गलत काम को अंजाम दे रहे है। वहीं धीरे धीरे आबादी क्षेत्र के बीच से इस कार्य को अंजाम दे रहे हैं ताकि आम लोगों के बीच रह कर इस काम को आसानी से अंजाम दे सके।
इनका कहना
देर रात को संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर तीन युवतियों और एक बुजुर्ग को दस्तयाब किया गया। लोगों के विरोध के बाद पश्चिम बंगाल की दो युवतियों को अपने गृह नगर के लिए रवाना कर दिया गया है।
- बाघसिंह, सीआई, जालोर

khushal bhati Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned