scriptबेटियों को बनाया अतिथि, करवाया उद्घाटन | Daughters made a guest said opening | Patrika News

बेटियों को बनाया अतिथि, करवाया उद्घाटन

locationजालोरPublished: Dec 01, 2015 11:19:00 pm

प्रदेश में घटते लिंगानुपात के चलते जिला मुख्यालय पर जालोर क्लब
में आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता के दौरान बेटी बचाने के संदेश का अनूठा
तरीका देखने को मिला

Jalore photo

Jalore photo


जालोर.प्रदेश में घटते लिंगानुपात के चलते जिला मुख्यालय पर जालोर क्लब में आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता के दौरान बेटी बचाने के संदेश का अनूठा तरीका देखने को मिला।

जिला मुख्यालय पर जालोर क्लब में मंगलवार से बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू हुई। बैडमिंटन प्रतियोगिता के उद्घाटन को लेकर आयोजकों ने किसी प्रशासनिक अधिकारी , जनप्रतिनिधि या नेता को कार्यक्रम में अतिथि के नाते बुलाने जैसा तामझाम करना उचित नहीं समझा। उन्होंंने बेटी बचाने का अनूठा संदेश देने के लिए नौ बालिकाओं को अतिथि बनाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ करवाया। इतना ही नहीं प्रतियोगिता के शुभारंभ पर बैडमिंटन कोर्ट का फीता भी नन्हीं बालिकाओं के हाथों कटवाया।आयोजकोंं की ओर से बेटी बचाने को लेकर किया गया यह अनूठा प्रयास प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाडिय़ों व वहां मौजूद खेलप्रेमियों को भी काफी रास आया।

पीसीपीएनडीटी सैल के जिला समन्वयक शंकर सुथार ने कहा कि इस तरह के आयोजन से लोगों में बेटियों के प्रति नजरिया सकारात्मक होगा।इस मौके आयोजन समिति के प्रवीणसिंह राजपुरोहित, राहुल, प्रीतम, आशीष, दीपक, जितेन्द्रसिंह, मनीषा राठौड़, रंभा गोस्वामी व प्रतिभा सुन्देशा समेत कई जने मौजूद रहे।

प्रतियोगिता में हुए रोचक मुकाबले
जालोर क्लब में चल रही बैडमिंटन प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में कृष्णाकुमारी ने सीमा सोलंकी को पराजित किया। वहीं बालक वर्ग में भुवन जेथलिया ने अक्षत जेथलिया को पराजित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो