एक्सईएन के इंतजार में अटके रहेंगे लाखों के टेंडर

एक्सईएन के इंतजार में अटके रहेंगे लाखों के टेंडर
एक्सईएन के इंतजार में अटके रहेंगे लाखों के टेंडर

Dharmendra Ramawat | Publish: Mar, 01 2019 12:07:16 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

एक्सईएन का पद रिक्त होने से 46.50 लाख के ई-टेंडर हुए निरस्त

जालोर. नगरपरिषद में कार्यरत एक्सईएन का अन्यत्र स्थानांतरण होने के बाद अब यह पद रिक्त हो जाने के कारण टेंडर प्रक्रिया में अधिकारियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। जानकारी के अनुसार नगरपरिषद की ओर से गत 22 फरवरी को शहर में विभिन्न 6 निर्माण कार्यों के लिए ई-टेंडर जारी किए थे। इसके बाद यहां कार्यरत एक्सईएन विनय बोड़ा का सिरोही स्थानांतरण होने के कारण यह पद रिक्त हो गया। ऐसे में ई-टेंडर प्रक्रिया के लिए अन्य किसी एक्सईएन को इसका चार्ज नहीं मिलने के कारण इस टेंडर को निरस्त करना पड़ा है। खास बात तो यह है कि इन लाखों के निर्माण कार्यों को लेकर नगरपरिषद की ओर से समाचार पत्रों में निविदा का प्रकाशन भी किया जा चुका था
इसलिए निरस्त हुआ ई-टेंडर
गौरतलब है कि नगरपरिषद क्षेत्र में विभिन्न निर्माण कार्यों को लेकर ई-टेंडर जारी किए जाते हैं। इस टेंडर प्रक्रिया के लिए स्वायत्त शासन विभाग के ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल पर आयुक्त व एक्सईएन के डिजीटल हस्ताक्षर होने जरूरी हैं, लेकिन अब एक्सईएन बोड़ा का सिरोही स्थानांतरण हो जाने के बाद नगरपरिषद में यह पद रिक्त हो चुका है।
तभी हो पाएंगे टेंडर
नगरपरिषद में टेंडर प्रक्रिया के लिए जब तक नए एक्सईएन की नियुक्ति नहीं हो जाती, तब तक विभिन्न कार्य अटके रहेंगे। इसके लिए नजदीकी नगर निकाय के एक्सईएन को अबर इसका अतिरिक्त चार्ज भी दिया जाता है तो वे भी सप्ताह में कुछ दिन ही यहां सेवाएं दे पाएंगे। जिसके कारण टेंडर प्रक्रिया को लेकर नगरपरिषद अधिकारियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
अवगत करवाया है...
एक्सईएन विनय बोड़ा के स्थानांतरण के बाद वे रिलीव हो चुके हैं। ऐसे में पोर्टल पर एक्सईएन के डिजीटल हस्ताक्षर के बिना ई-टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं की जा सकती। इस बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया है। नए एक्सईएन के आने तक या अन्य को इसका चार्ज देने तक टेंडर प्रक्रिया अटकी रहेगी।
- शिकेश कांकरिया, आयुक्त नगर परिषद जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned